अमेरिका के बिजनेस स्कूल GST का अध्ययन करें, अमेरिकी कम्पनी के वरिष्ठों से मिले पीएम मोदी
अमेरिका के बिजनेस स्कूल GST का अध्ययन करें, अमेरिकी कम्पनी के वरिष्ठों से मिले पीएम मोदी
Share:

वाशिंगटन : तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में अमेरिका की अग्रणी कंपनियों के 21 शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की.इस दौरान उन्होंने 1 जुलाई से भारत में लागू होने वाले GST का खासतौर से उल्लेख कर कहा कि जीएसटी अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है.

इस बारे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले के ट्वीट के अनुसार, अमेरिकी उद्योग घरानों के शीर्ष अधिकारियों की बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है. कारोबार में सुविधा के लिए भारत सरकार ने अकेले सात हजार सुधार किए हैं. विदेशी निवेशक भी पूरे भारत में इस एक समान कर प्रणाली जीएसटी के लागू होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. GST के लागू होते ही केंद्र और राज्यों द्वारा वस्तुओं एवं सेवाओं पर लगाया जाने वाला अलग-अलग कर ख़त्म हो जाएगा.वागले ने मोदी के हवाले से बताया कि यह भारत और अमेरिका दोनों के लिए लाभकारी है. अमेरिकी कंपनियों के पास मदद के लिए अच्छा अवसर है. वे भारत में निवेश कर सकते हैं.

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की अग्रणी कंपनियों के 21 शीर्ष स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचई, अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस, एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक और मास्टरकार्ड के अध्यक्ष अजय बंगा सहित अनेक शीर्ष अधिकारी मौजूद है.

यह भी देखें

US से गरजे मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कही ये बात

मन की बात में PM मोदी ने किया आपातकाल का जिक्र, वाजपेयी की कविता से कांग्रेस पर किया हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -