पीएम मोदी से वित्त मंत्री ने की मुलाकात, जल्द हो सकता है एक और राहत पैकेज का ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. अब लॉकडाउन 3 मई से बढ़कर 17 मई तक जारी रहेगा. इस बीच, सरकार की तरफ से कोरोना से प्रभावित लोगों और कारोबार को एक और राहत पैकेज देने की तैयारी चल रही है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रभावित उद्योगों को राहत पैकेज देने को लेकर बैठक भी की है. 

शनिवार को हुई इस मीटिंग में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह समेत  प्रमुख मंत्रियों और आर्थिक मंत्रालयों के अफसर भी शामिल हुए. एजेंसी सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी ने शाह और सीतारमण के साथ विचार-विमर्श किया. वह इसके बाद सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रम (MSME) जैसे अन्य प्रमुख आर्थिक मंत्रालयों के मंत्रियों के साथ भी संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा वित्त मंत्रालय पीएम मोदी के समक्ष एक प्रजेंटेशन भी पेश करेगा. 

इस प्रजेंटेशन में इकॉनमी की स्थिति और इसे संभालने के लिए मंत्रालय की तरफ से विचार किए जा रहे आगे के संभावित कदमों के सम्बन्ध में बताया जाएगा. सूत्रों ने कहा कि सरकार जल्द ही प्रभावित उद्योगों के लिये दूसरे प्रोत्साहन पैकेज का ऐलान कर सकती है. आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से पीएम मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं. बीते शुक्रवार को पीएम मोदी ने नागरिक उड्डयन, श्रम और शक्ति समेत विभिन्न मंत्रालयों के साथ मीटिंग्स की थीं. वहीं गुरुवार को वाणिज्य और MSME मंत्रालयों के साथ चर्चा की थी. इन बैठकों के दौरान पीएम मोदी के साथ गृहमंत्री और वित्त मंत्री- दोनों मौजूद थे.

जनधन खाता: पैसे निकालने के लिए बैंक ने सख्त किए नियम, जानिए क्या हैं नए कायदे

इस राज्य में कल से काम पर लौटेंगे कर्मचारी

भारत में भीषण कोरोना संक्रमण वाले शहर में फंसे 33 पाकिस्तानी नागरिक, कैसे होगी वापसी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -