मलेशिया के प्रधानमंत्री ने ली PM मोदी के साथ सेल्फि, कई मसलों पर हुआ करार

नईदिल्ली। मलेशिया के प्रधानमंत्री नजीब अब्दुल रजाक भारत की यात्रा पर पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे भेंट की। दोनों ही नेताओं के बीच हैदराबाद हाउस में सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई। तो दूसरी ओर दोनों ने कई महत्वपूर्ण मसलों पर समझौता किया। इन समझौतों में वायु सेवा समझौता दोनों देशों की शैक्षणिक योग्यताओं की आपसी मान्यता से जुड़े मसले पर भी करार किया गया। मलेशिया के प्रधानमंत्री अब्दुल रजाक ने कहा कि मलेशिया में भारतीय भोजन को बहुत पसंद किया जाता है।

लोगों को यहां के ज़ायके का स्वाद अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति यहां की फिल्में और भाषा उन्हें बेहद पसंद है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी भी ली जिसे ट्विटर पर ट्विट किया गया। अब्दुल रजाक ने कहा कि वे यह चाहते हें कि भारतीयों द्वारा मलेशिया की विजीट की जाए। उन्होंने कहा कि भारतीयों को एक बार के मलेशिया के वीजा में कई बार मलेशिया आने के मसले को स्वीकार करने और साथ थी निशुल्क वीजा के ही साथ आवेदन को 48 घंटे में स्वीकार करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानकारी दी।

भारत ने कहा कि वह मलेशिया से अतिरिक्त यूरिया खरीदना चाहता है। दोनों ही देशों में मलेशिया में प्रस्तावित किए गए यूरिया संयंत्र को लेकर इसके विकास के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। दरअसल इस संयंत्र में प्रति वर्ष करीब 25 लाख टन यूरिया और अमोनिया का उत्पादन हो सकेगा।

दोनों ही देश खेल में एक दूसरे से सहयोग करेंगे साथ ही शैक्षणिक योग्यताओं की आपसी मान्यता को लेकर भी एक दूसरे से सहयोग किया जाएगा। मलेशिया भारत के अहमदाबाद में भारतीय उद्यमिता विकास संस्थान में मानव संसाधन विकास की ओर से प्रशिक्षण एवं क्षमता निर्माण का कार्यक्रम संचालित करेगा। मलेशिया के प्रधानमंत्री ने आतंकवाद पर परस्पर भागीदारी की बात भी कही।

PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट रेल पर इस तरह हो रहा काम

राहुल गांधी ने की प्रदर्शनकारी किसानों से भेंट, कहा : सरकार नहीं सुन रही इनकी आवाज

MCD चुनाव : केजरीवाल की रैलियां शुरू, PM मोदी का नाम लिए बिना जमकर साधा निशाना

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -