कोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी की बैठक जारी, शाह समेत कई बड़े मंत्री मौजूद
कोरोना और लॉकडाउन पर पीएम मोदी की बैठक जारी, शाह समेत कई बड़े मंत्री मौजूद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में अहम मीटिंग हो रही है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत कई अधिकारी उपस्थित हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में लॉकडाउन के दूसरे चरण को लेकर समीक्षा की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को समाप्त हो रहा है और देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 35 हजार के पार पहुँच  गया है. ऐसे में सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती कोरोना के फैलते संक्रमण को रोकना है. केंद्रीय मंत्रियों और अफसरों के साथ मीटिंग से पहले पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी. कोरोना से निपटने के लिए रणनीति में थोड़ा परिवर्तन किया गया है. लॉकडाउन का लॉक को खोलने के लिए पूरे देश को पहले ही तीन जोन में विभाजित किया जा चुका है, किन्तु अब जोन के पैमाने बदले गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने 3 मई के बाद कौन से जिले रेड जोन में हैं, कौन से ग्रीन जोन में इसकी सूची नए मापदंड के आधार पर जारी की है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लॉकडाउन खत्म होने की तिथि यानी 3 मई के बाद की सूची के लिए 130 जिले रेड जोन, 284 ऑरेंज जोन और 319 जिले ग्रीन जोन में शामिल किए गए हैं. देश के मेट्रो शहर रेड जोन में ही रहेंगे, जहां पर कोरोना वायरस फैलने का ज्यादा खतरा है.

खुशखबरी : आज से स्पेशल ट्रेन हुई शुरू

आज सुबह 10 बजे से गुरुग्राम बॉर्डर पार करने की इजाजत नहीं

अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मजदूरों को ऐसे दी बधाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -