समुद्र के रास्ते पूरी दुनिया नापने वाली जांबाज महिलाओं की पीएम मोदी से मुलाक़ात
समुद्र के रास्ते पूरी दुनिया नापने वाली जांबाज महिलाओं की पीएम मोदी से मुलाक़ात
Share:

देश की जल सेना की 6 जांबाज महिला अफसरों ने आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की. गौरतलब है कि नौसेना की 6 महिला अफसरों ने छोटी पाल नौका आईएनएसवी तारिणी में समुद्र के रास्ते पूरी दुनिया का भ्रमण किया हैं. सभी साहसी महिला अफसर 21 मई को देश लौटी हैं. जहां देश लौटने पर उनका देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्वागत किया था. वहीं आज पीएम मोदी ने भी नारी शक्ति को नमन कर उनसे मुलाकात की. 

गौरतलब है कि नौसेना की 6 महिला अफसरों ने इससे पहले भारत से विश्व भ्रमण पर निकलने से पूर्व भी 10 सितम्बर 2017 को पीएम मोदी से मुलाक़ात की थी. पूरा देश आज महिला अफसरों के इस साहसी और सराहनीय कार्य के लिए उन्हें नमन कर रहा हैं. बता दे कि यह अभियान दल समुद्र के रास्ते दुनिया का चक्कर लगाने वाला भारत का पहला महिला अभियान दल हैं. 

6 महिलाओं के इस दल का नेतृत्व लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी ने किया था. पीएम को मुलाकात के दौरान अभियान दल ने यात्रा के दौरान प्राप्त किए अनुभव, मिशन, उसकी तैयारी और प्रशिक्षण के बारे में अवगत कराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी महिला अफसरों को विश्व भ्रमण यात्रा सफलतापूर्वक पोपोरन करने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि अभियान की सदस्यों को अपने यात्रा अनुभवों के बारे में लिखना चाहिए. इस मौके पर नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा भी मौजूद थे. अभियान दल की अन्य महिला अफसरों में ले.कमांडर प्रतिभा जामवाल, पी स्वाति, लेफ्टिनेंट एस विजया देवी, बी एश्वर्य और पायल गुप्ता शामिल हैं.

अकाल तख़्त ने बनाया सिख सेंसर बोर्ड

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में बेंगलोर पहुंचे राहुल और सोनिया

मोदी सरकार के 4 साल पूरे, कांग्रेस का पोस्टर...'विश्वासघात' जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -