मथुरा : महिला सफाईकर्मियों के साथ जमीन पर बैठें पीएम मोदी, अपने हाथों से छांटा कचरा
मथुरा : महिला सफाईकर्मियों के साथ जमीन पर बैठें पीएम मोदी, अपने हाथों से छांटा कचरा
Share:

मथुरा : स्वच्छ भारत और हर घर जल जैसी बड़ी योजनाओं के बाद अब देश के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश में सिंगल यूज़ प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने का बीड़ा उठाया गया है. उत्तर प्रदेश के मथुरा में आज मोदी द्वारा इसी मिशन की शुरुआत की गई है और इस दौरान पीएम मोदी ने वहां पर मौजूद कर्मचारियों के साथ बात की और कूड़ा छांटने में भी उनकी मदद की हैं. 

दरअसल, बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मथुरा में पशु आरोग्य मेले, कृषि से जुड़ी कई योजनाओं की शुरुआत करने के लिए पहुंचे हैं और इसी दौरान उस कचरे के निवारण की भी शुरुआत की गई जो किजमीन पर, सड़क पर चलते-फिरते गाय-भैंस या अन्य जानवर आदि खा जाते हैं. यहां इसके लिए एक मशीन भी लगाई गई थी, जिसमें सिंगल यूज्ड प्लास्टिक, पॉलीथीन को क्रश कर सकते हैं. इस समय पंडाल में कुछ कर्मचारियों द्वारा कचरे को छांटने का काम चल रहा था, जिसमें प्लास्टिक को अलग किया जा रहा था और अन्य कूड़े को अलग छांटा जा रहा था. वहां मौजूद महिलाओं से प्रधानमंत्री ने बात की और खुद भी उन्होंने इस दौरान जमीन पर बैठकर कूड़ा छांटना शुरू कर दिया.
 
आपको जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री द्वारा लोगों से अपील की गई थी कि वह सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करें और स्वच्छ भारत की ओर कदम आगे बढ़ाएं. इसी कार्यक्रम में पशुओं के इलाज के लिए कार्यक्रम की शुरुआत की गई है और इसके तहत पूरे देश में पशुओं का टीकाकरण किया जाना है. 

 

छत्तीसगढ़ : मुश्किल में फंसे कांग्रेस विधायक, लगा एयर इंडिया महिला कर्मचारी से बदसलूकी का आरोप

कश्मीर के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 15 दिसम्बर तक पूरा हो जाएगा ये काम

1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी उत्तराखंड सरकार, बढ़ेगा सफाईकर्मियों का मानदेय

30 साल पहले की थी 4 वायुसेना अफसरों की हत्या, अब यासीन मलिक के खिलाफ सुनवाई करेगी अदालत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -