पीएम मोदी के 'मन की बात' की 10 अहम बाते

Aug 26 2018 03:44 PM
पीएम मोदी के 'मन की बात' की  10 अहम बाते

नई दिल्ली।  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में रेडियो के जरिये पूरे देश को सम्बोधित किया। अपने कार्यक्रम में उन्होंने कई मुद्दों पर बाते की है जिनमे से सबसे महत्वपूर्ण 10 खबरे हम आपके  लिए लाये है। 

1 - पीएम मोदी ने सबसे पहले देश को रक्षाबंधन की सुभकामनाएँ देते हुए कहा कि यह त्यौहार बहन और भाई के आपसी प्रेम और विश्वास का प्रतीक माना जाता है।

बिहार में राहुल गांधी पर केस दर्ज, देश की छवि ख़राब करने का आरोप

2-  पीएम मोदी ने बेंगलुरु की छात्रा चिन्मयी द्वारा श्रावण पूर्णिमा के दिन रक्षाबन्धन के अलावा पड़ने वाले संस्कृत दिवस के विषय को भी उठाने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। 

3 -  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में आई भीषण बाढ़ के पीड़ितों का दर्द बाटते हुए कहा कि आज पूरा देश केरलवासियों के साथ खड़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं, जिन्होंने अपनों को गंवाया है। 

4- पीएम मोदी ने केरल के लोगों का हौसला बढ़ाते हुए कहा है कि केरलवासियो के हौसले से राज्य जल्द हो दोबारा फिर खड़ा हो जायेगा और पहले से भी तेज तरक्की करने लगेगा। 

5- पीएम मोदी ने शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं देते हुए देश के पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी को भी याद किया। पीएम ने बताया की कि  डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक  महान चिंतक थे और उनकी जन्म जयंती को ही पूरा देश शिक्षक दिवस के रूप में मनाता है.

पैसों की तंगी के चलते ट्रैफिक सिग्नल पर च्विंगम बेचते थे यह फिल्म मेकर

6- पीएम मोदी ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि भारत हमेशा 91वें संशोधन अधिनियम 2003 के लिए उनका कृतज्ञ रहेगा।

7- प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि पहले बजट अंग्रेजों की परपंरा के अनुसार शाम  5 बजे प्रस्तुत किया जाता था लेनिक अटल जी ने वर्ष 2001 में यह समय  बदलकर सुबह 11 बजे कर दिया। 

8 - पीएम मोदी ने बताया कि संसद के मानसून सत्र में इस बार राज्यसभा की उत्‍पादकता 74% और  लोकसभा की 118% रही। इसके साथ ही इस सत्र में लोकसभा ने 21 विधेयक और राज्यसभा ने 14 विधेयकों को पारित किया। 

ख़बरें और भी 

PM मोदी के मन की बात: केरलवासियों के साहस से शीघ्र खड़ा होगा राज्य

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी देशवाशियों को रक्षाबंधन की बधाई

संदेह पैदा करती है उन्‍नाव गैंगरेप केस मामले में मोदी की चुप्पी : राहुल गांधी