तैयार हुआ विश्वस्तरीय हबीबगंज रेलवे स्टेशन, इस दिन उद्घाटन करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: भारत का पहला वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन अब बनकर तैयार हो चुका है। आप सभी को बता दें कि हबीबगंज निजी भागीदारी से तैयार हुआ है और इसी के चलते यह देश का पहला विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन है। यहाँ की सेफ्टी, सिक्योरिटी और फैसिलिटी तीनों ही सबसे अलग बताई जा रही है और यह सभी आपको अन्य किसी रेलवे स्टेशन में नहीं मिलेंगी। अब हाल ही में मिली जानकारी के तहत इसके उद्घाटन की तैयारियां भी आरंभ की जा चुकी है।

मिली खबर के अनुसार 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए हबीबगंज स्टेशन का उद्घाटन करने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम-मध्य रेलवे, जबलपुर के जीएम सुधीर कुमार गुप्ता ने नए विकसित हबीबगंज रेलवे स्टेशन का दौरा किया। इस दौरान डीआरएम सौरभ बंदोपध्याय, एडीआर गौरव सिंह, डायरेक्टर-प्रोजेक्ट एंड प्लानिंग आरके शर्मा सिंह, आईआरएसडीसी के एजीएम राजेश मंडलोई, बंसल समूह के एमडी सुनील बंसल और अधिकारी अबू आसिफ शामिल रहे। वहीं इस दौरान डीआरएम बंदोपध्याय और एडीआर सिंह सहित वरिष्ठ रेलवे अधिकारियों ने सभी कार्यों के बारे में जीएम को जानकारी दी। इस बीच बंसल समूह के एमडी सुनील बंसल के द्वारा जीएम को रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और उद्घाटन की तैयारियों के बारे में भी बताया गया।

इस दौरान स्टेज, बैठक व्यवस्था आदि के बारे में भी बातें हुईं। आपको बता दें कि स्टेशन पर एक साथ 1100 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है। केवल यही नहीं बल्कि इस स्टेशन पर साफ-सुथरे एसी वेटिंग रूम से लेकर रिटायरिंग रूम और डोर्मिटरी की सुविधा है। यहाँ एक वीआईपी लाउंज भी बनाया गया है जो बेहतरीन है।

VIDEO: प्रेमिका संग जिम में था पति, पहुंची पत्नी और चप्पल से कर दी दोनों की पिटाई

सन्यास के एक साल बाद टीम इंडिया में वापस लौटे धोनी, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम

लगातार चार दिनों की बढ़ोतरी के बाद आज नहीं हुए पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -