रोम दौरे के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, इटली के PM और पोप फ्रांसिस से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी अपने विशेष विमान से यूरोप के दौरे के लिए निकल गए हैं. अपने इस दौरे में पीएम मोदी G-20 और COP 26 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. लगभग 9 घंटे 10 मिनट का हवाई सफर कर पीएम मोदी का विशेष विमान अपने पहले पड़ाव में रोम के लियो नार्डो डा विंचि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगा.

पीएम मोदी एयरपोर्ट से तक़रीबन आधे घंटे का सड़क मार्ग से सफर कर होटल Westin Excelsior पहुंचेगें. होटल पहुंचने के महज साढ़े तीन घंटे बाद ही पीएम मोदी की पहली बैठक यूरोपियन काउन्सिल के प्रेसिडेंट Charles Michel और यूरोपियन कमीशन के प्रेसिडेंट Ursula von der Leyen के साथ होगी. इसके बाद पीएम मोदी अपने होटल से सीधे पियाजा गांधी पहुंचेंगे और वहां स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे.

इसके बाद पीएम मोदी वापस अपने होटल आएंगे और तक़रीबन चार घंटे होटल में रहने के बाद पीएम मोदी इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रागी से मुलाकात करने के लिए प्लाजो चिगी जाएंगे. कार्यक्रम के अगले पड़ाव में पीएम मोदी, Conciliazione ऑडिटोरियम में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाक़ात कर वापस होटल आ जाएंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी के पहले दिन के सभी कार्यक्रम पूरे हो जाएंगे. इस दौरे के अगले दिन यानी 30 October को पीएम मोदी सुबह वेटिकन के लिए रवाना होंगे जहां वे पोप फ्रांसिस से मुलाकात करेंगे.

1,159 अंक टूटा सेंसेक्स, निफ्टी में भी आई भारी गिरावट

यात्री हमले के बाद अमेरिकन एयरलाइंस ने लिया ये फैसला

नवंबर में राष्ट्रीय उद्यानों तक मुफ्त पहुंच प्रदान करेगा दक्षिण अफ्रीका

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -