पीएम मोदी ने  किया भाजपा मुख्यालय का शुभारंभ
पीएम मोदी ने किया भाजपा मुख्यालय का शुभारंभ
Share:

नई दिल्ली : आखिर वह शुभ घड़ी आ ही गई जब भाजपा के नए मुख्यालय का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन कर पार्टी के नए पते पर मोहर लगा दी. उद्घाटन के साथ ही भाजपा मुख्यालय का पता 11 अशोक रोड से बदलकर अब 6-ए दीनदयाल उपाध्याय हो गया. 34 साल के संघर्ष के बाद भाजपा ने यह मुकाम पाया है.

बता दें कि पीएम मोदी ने शिलापट्ट का पार्टी के द्वि रंग से सजे पर्दे को हटाकर इस नए मुख्यालय का शुभारम्भ किया.उद्घाटन समारोह में पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के अलावा पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथसिंह,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित कई नेता मौजूद थे.आपको बता दें कि इस इमारत का शिलान्यास पीएम मोदी ने ही 18 अगस्त 2016 को किया था.

उल्लेखनीय है कि इस 34 वर्ष के सफर में पार्टी ने कई संघर्षों का सामना किया और लोकसभा में दो सीट से 282 सीटों तक पहुंचने का सफर तय किया.स्मरण रहे 1984 में आठवीं लोकसभा में भाजपा को सिर्फ दो सीटें मिली थीं.आठ हजार वर्गमीटर भूभाग में फैले इस बीजेपी मुख्यालय में तीन ब्लॉक हैं.मुख्यालय का 70 प्रतिशत हिस्सा हरित क्षेत्र है.आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस मुख्यालय की मुख्य इमारत सात-मंजिला होगी, जबकि उसके आसपास की दोनों इमारतें तीन-तीन मंजिल की होंगी. 

यह भी देखें

बीजेपी के नए मुख्यालय का आज शुभारम्भ करेंगे पीएम मोदी

आज पीएम रखेंगे नवी मुंबई हवाई अड्डे की आधारशिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -