यूपी को पीएम मोदी का चुनावी तोहफा, 60 हज़ार करोड़ के 81 प्रोजेक्ट
यूपी को पीएम मोदी का चुनावी तोहफा, 60 हज़ार करोड़ के 81 प्रोजेक्ट
Share:

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी की राजधानी लखनऊ में रविवार को 60 हजार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 81 प्रोजेक्ट की शुरुआत की. पीएम के इस कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ओर राज्य के गवर्नर राम नाइक भी मौजूद थे. साथ ही देश के बड़े उद्योगपति भी मौजूद थे, जिनमे मुकेश अम्बानी ओर गौतम अडानी का नाम शामिल है.

पीएम मोदी ने कहा हां मैं भागीदार हूं

पीएम मोदी ने टीसीएस नोएडा में आईटी/आईटीईएस सेंटर की स्थापना का भी शिलान्यास किया है. इस पुरे प्रोजेक्ट की लगत 2300 करोड़ रूपए है, बताया जा रहा है कि इस योजना से 30 हज़ार लोगों को रोज़गार मिलेगा.  इसके अलावा पीएम मोदी ने बिजनौर में सीमेंट प्लांट, बरेली में प्रोसेसिंग यूनिट और गोरखपुर में इंटिग्रेटेड स्टील प्लांट और हरदोई में इंटीग्रेटेड पेंट प्लांट का भी शिलान्यास किया. 

देश के प्रति बेपरवाह हैं प्रधानमंत्री - कांग्रेस

प्रोजेक्टों का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने निवेशकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं. औद्योगिक गतिविधि से जुड़े राज्य से आया हूं. 60 हजार करोड़ रुपए का निवेश कम नहीं होता. आपको अंदाजा नहीं है कि आपने अकल्पनीय कार्य किया है.  प्रधानमंत्री ने कहा, देश के उद्योगपतियों की देश को बनाने में अहम भूमिका रहती है. क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे? चोर, लूटेरे कहेंगे? हां जो गलत काम करेगा उसको जेल में जिंदगी गुजारनी पड़ेगी. आपको बता दें कि शनिवार को पीएम मोदी ने राहुल गाँधी के 'चौकीदार या भागीदार' वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि ‘इन दिनों मुझ पर एक इल्जाम लगाया गया है कि मैं चौकीदार नहीं, भागीदार हूं लेकिन देशवासियों मैं इस इल्जाम को इनाम मानता हूं.’

खबरें और भी:-

राहुल के समर्थन में अब्दुल्ला, चाहत 2019 में बनें PM

मन की बात : थाईलैंड फुटबॉल खिलाड़ियों पर बोले PM, यह मानवता की जीत

झूठे आंकड़े पेश करने में पीएम को महारत- अखिलेश यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -