योग को बढ़ावा देकर पुरस्कार पाने वालों को पीएम मोदी ने दी बधाई
योग को बढ़ावा देकर पुरस्कार पाने वालों को पीएम मोदी ने दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को योग के संवर्धन एवं विकास के लिए उत्कृष्ट योगदान पुरस्कार हासिल करने वालों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'योग को और लोग अपनाएं तथा ग्रह (पृथ्वी) अधिक स्वस्थ हो यह सुनिश्चित करने के लिए हमें उनके काम पर बेहद गर्व है.' पीएम मोदी ने ट्विटर पर स्पैनिश, फ्रेंच, अरबी, रूसी, जापानी और अंग्रेजी भाषा में बधाई संदेश साझा किए गए. 

पीएम मोदी ने कहा है कि 1980 में स्थापित जापान योग निकेतन ने पूरे जापान में योग को प्रचलित किया. जापान योग निकेतन कई योग प्रशिक्षण केंद्रों और पाठ्यक्रमों का संचालन करता है. यहां जापानी समाज के सभी समुदाय के लोग पहुंचते हैं. स्वामी सत्यानंद सरस्वती द्वारा स्थापित किया गया मुंगेर का बिहार योग विद्यालय 50 सालों से अधिक समय से सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि, उन्होंने प्राचीन ज्ञान को फिटनेस में सुधार लाने के लिये आधुनिक प्रवित्तियों को शामिल किया. उनके योग कार्यक्रम और प्रकाशन बेहद लोकप्रिय हैं.” पीएम मोदी ने एंटोनिएट्टा रोज्जी का भी जिक्र किया है, जो इटली से हैं और चार दशक से अधिक समय से योग कर रही हैं. उन्होंने सर्व योग इंटरनेशनल की स्थापना की और योग को पूरे यूरोप में लोकप्रिय किया. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि, “हमें उनके जैसे समर्पित लोगों पर गर्व है.” 

माटी कला से जुड़े लोगों के लिए खुशखबरी, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कांग्रेस का तीखा हमला, कहा- भाजपा शासन में किसानों को मिला मौत का अभिशाप

FATF ने पाकिस्तान को लगाई लताड़, भारत ने भी सुनाई खरी-खरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -