कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने ली उच्च स्तरीय बैठक, जारी किए दिशानिर्देश
कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने ली उच्च स्तरीय बैठक, जारी किए दिशानिर्देश
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की दूसरी घातक लहर ने देश भर में कहर बरपाया हुआ है। इस बीच पीएम मोदी ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा की। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बैठक में विभिन्न मंत्रालयों के शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मोदी लगातार बैठकें कर रहे हैं और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जरुरी दिशा-निर्देश भी जारी कर रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी अब देश के ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से पांव पसार रही है। इसको देखते हुए उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और उचित दूरी का पालन करने समेत बचाव के उपायों का अनुसरण करने का अनुरोध किया था। कोरोना महामारी को एक 'अदृश्य दुश्मन' बताते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि सरकार इस महामारी की दूसरी लहर से मुकाबले के लिए जोरशोर पर काम कर रही है। उन्होंने भरोसा जताया कि देश इस जंग में विजय हासिल करेगा।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगता नज़र आ रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 26 हजार 098 नए केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 2,43,72,907 हो गई है। वहीं 3 हजार 890 लोगों ने संक्रमण की गिरफ्त में आकर अपनी जान गंवाई है।

बड़ी मुश्किल में फंसी एयर इंडिया, केयर्न एनर्जी ने अमेरिकी कोर्ट में दर्ज कराया मामला

एयरटेल अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रदान कर रहा है कोरोना आपातकालीन सेवाएं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -