'पृथ्वी के सबसे ताकतवर व्यक्तियों में से एक हैं पीएम मोदी.', ब्रिटिश सांसद ने जमकर की बढ़ते भारत की तारीफ
'पृथ्वी के सबसे ताकतवर व्यक्तियों में से एक हैं पीएम मोदी.', ब्रिटिश सांसद ने जमकर की बढ़ते भारत की तारीफ
Share:

लंदन: भारतीय मूल के ब्रिटेन के सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया (Lord Karan Bilimoria) ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारत की जमकर प्रशंसा की है। लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने कहा है कि पीएम मोदी इस ग्रह के सबसे ताकतवर व्यक्तियों में से एक हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत आज विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है और ब्रिटेन को निश्चित ही भारत का साझेदार और करीबी दोस्त होना चाहिए। उन्होंने गुरुवार (19 जनवरी) को 'ब्रिटेन और भारत के संबंध का महत्व' पर बहस के दौरान हाउस ऑफ लार्ड्स (House Of Lords) में यह बात कही। 

 

लार्ड करण ने कहा कि, 'नरेंद्र मोदी ने बचपन में अपने पिता के चाय स्टॉल पर चाय बेची। आज वह इस ग्रह के सबसे शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक बन चुके हैं। आज भारत के पास G-20 की अध्यक्षता है। आज भारत के पास 25 वर्षों के अंदर 32 ट्रिलियन डॉलर की GDP के साथ विश्व की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का विजन है।' उन्होंने आगे भारत की तुलना एक ऐसी एक्सप्रेस ट्रेन से की, जो अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो चुकी है। उन्होंने कहा कि, 'इंडियन एक्सप्रेस अब अपने स्टेशन से रवाना हो चुकी है। यह अब दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती ट्रेन है। सबसे तेजी से बढ़ती इकॉनमी है। ब्रिटेन को निश्चित ही भारत का विश्वसनीय और करीबी मित्र होना चाहिए।'

बता दें कि ब्रिटेन के सांसद बिलिमोरिया ने ऐसे वक़्त में पीएम मोदी और भारत की प्रशंसा की है, जब ब्रिटिश मीडिया एजेंसी BBC ने पीएम मोदी के खिलाफ एक प्रोपेगेंडा डॉक्यूमेंट्री सीरीज रिलीज़ की है। BBC द्वारा भारत की छवि बिगड़ने के इरादे से बनाई गई ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ डॉक्यूमेंट्री में उसने भारत विरोधी एजेंडा परोसा है। इसमें गुजरात दंगों के लिए पीएम मोदी पर दोष मढ़ा गया है। जबकि, भारत की सुप्रीम कोर्ट गुजरात दंगा मामले में पीएम मोदी को क्लीन चिट दे चुकी है। वहीं, गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ फर्जी सबूत गढ़ने के मामले में कांग्रेस की करीबी तीस्ता सीतलवाड़ पर केस भी चल रहा है। आरोप है कि, तीस्ता ने कांग्रेस से पैसे लेकर तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ फर्जी सबूत गढ़े और उनकी सरकार को गिराने का प्रयास किया।  

कोरोना की मार से कराह रहा चीन, 80 फीसद आबादी संक्रमित, हज़ारों की हो चुकी मौत

इजराइल की नई सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, न्यायिक व्यवस्था में बदलाव की मांग

500 लोगों की बीच सड़क हुई थी हत्या.., जानें क्या है Bloody Sunday का खूनी इतिहास ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -