मध्य प्रदेश के लोगों से पीएम मोदी ने की चर्चा, कहा- ये दुखद है कि राज्य में...

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से चर्चा कर रहे हैं। इस समारोह में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी भाग लिया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हो रहे इस अन्न वितरण के लिए आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। लगभग 5 करोड़ लाभार्थियों को आज मध्य प्रदेश में इस स्कीम को एक साथ पहुंचाने का बड़ा अभियान चल रहा है।

पीएम ने कहा कि ये दुखद है कि मध्य प्रदेश में अनेक शहरों में वर्षा तथा बाढ़ के हालात बने हुए हैं। अनेक मित्रों की जिंदगी और आजीविका दोनों प्रभावित हुई है। मुश्किल के इस समय में भारत सरकार और पूरा देश, मध्य प्रदेश के साथ खड़ा है। पीएम ने कहा कि आपदा कोई भी हो, उसका प्रभाव बहुत व्यापक होता है, दूरगामी होता है। कोरोना की वजह से पूरी मानवता पर 100 वर्ष में सबसे बड़ी आपदा आई है। बीते 100 वर्ष में दुनिया के किसी देश ने ऐसी आपदा नहीं देखी।

प्रधानमंत्री मोदी बोले कोरोना से उपजे संकट से निपटने के लिए भारत ने अपनी योजना में गरीब को सर्वोच्च प्राथमिकता दी। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना हो या फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना, पहले दिन से ही निर्धनों तथा मजदूरों के भोजन और रोजगार की चिंता की गई। कल ही भारत ने 50 करोड़ वैक्सीन डोज लगाने के बहुत महत्वपूर्ण पड़ाव को पार किया है। पीएम ने कहा कि विश्व में ऐसे अनेक देश हैं, जिनकी कुल जनसंख्या से भी ज्यादा टीके भारत एक हफ्ते में लगा रहा है। ये नए भारत का, आत्मनिर्भर होते भारत का नया सामर्थ्य है। 

योगी कैबिनेट का विस्तार होगा या नहीं ? लखनऊ पहुंचे जेपी नड्डा लेंगे अंतिम फैसला

ग्रीस में नहीं थम रहा आग का कहर, 1 की मौत कई लोग हुए घायल

चार्जिंग के लिए लगाई रखी थी इलेक्ट्रिक कार, उड़े घर के परखच्चे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -