स्वतंत्रता दिवस पर  गूगल-यूट्यूब पर भी देख सकेंगे पीएम मोदी का भाषण
स्वतंत्रता दिवस पर गूगल-यूट्यूब पर भी देख सकेंगे पीएम मोदी का भाषण
Share:

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे और इस मौके पर गूगल और यूट्यूब पर पीएम के भाषण का लाइव टेलिकास्ट आप देख सकते है. गूगल ने सबसे पहले इस तरह का प्रसारण अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के उद्घाटन प्रोग्राम में किया था. 

ऐसा रहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का कार्यकाल

इसके लिए डिजिटल क्षेत्र में अपना विस्तार करने के लिए पब्लिक ब्रॉडकास्टर प्रसार भारती ने गूगल और यूट्यूब के साथ सौदा किया है. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का गूगल और यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग किया जाएगा. इन दोनों के होम पेज पर यह दिखाई देगा. इस संबोधन का प्रसारण जन जन तक पहुंचे इसलिए यह शुरुआत की जा रही है. गौरतलब है कि पहले ही इसे सबसे अधिक देखे जानेवाले कार्यक्रमों में गिना जा रहा है.  

पुण्यतिथि विशेष : महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज और कद्दावर नेता विलासराव देशमुख

इस बारे में प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेमपति ने जानकारी देते हुए बताया कि  'गूगल और यूट्यूब पर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण का फैसला इसलिए किया गया है क्योंकि हम लगातार डिजिटल दुनिया में अपने कदम बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं.' बता दें कि सरकारी चैनल दूरदर्शन ने भी प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के लिए खास इंतजाम कर रखे है. दूरदर्शन की तरफ से हाई डेफिनेशन वाले 22 कैमरे रेड फोर्ट पर लगाए जाएंगे.

खबरे और भी...

Election 2019: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की हार संभव

शक के चलते काटी पत्नी की नाक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -