15 अगस्त पर होने वाले हैं कई बदलाव, पीएम का भाषण लाएगा नई सौगात
15 अगस्त पर होने वाले हैं कई बदलाव, पीएम का भाषण लाएगा नई सौगात
Share:

नई दिल्ली. इस वर्ष देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. 15 अगस्त के लिए सभी ओर जोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही हैं. साल 1947 में स्वतंत्रता दिवस के दिन ही हमारे देश को अंग्रेजों से आजादी मिली थी. इस बार साल 2018 में 15 अगस्त को कई नए बदलाव होने जा रहे हैं. ये नए बदलाव देशवासियों के लिए कुछ हद तक फायदेमंद भी साबित होंगे. 15 अगस्त पर पीएम मोदी का भाषण तो महत्वपूर्ण होता ही है इसके साथ ही रेलवे का नया टाइम टेबल और जिओ की भी कई नई सेवाएं भी शामिल हैं.

आज़ादी के मौके पर 39,999 रुपये का फोन सिर्फ 9,999 रुपये में हो सकता है आपका

वैसे तो पीएम मोदी हर बार ही स्वतंत्रता दिवस पर भाषण देते हैं लेकिन इस बार उनका भाषण कुछ खास होने वाला है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी इस बार स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में कई बड़े ऐलान कर सकते हैं. साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं और इससे पहले पीएम मोदी का ये आखिरी भाषण होने वाला है. ऐसे में पीएम जनता को रिझाने के लिए उन्हें कई नई सौगात दे सकते हैं. खास बात तो ये है कि इस बार प्रधानमंत्री का भाषण तैयार करने के लिए मंत्रियों की पूरी टीम काम कर रही हैं जिसमे सुषमा स्वराज, ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी और वित्तमंत्री का कार्यभार देख रहे पीयूष गोयल भी शामिल हैं.

जयपुर के गजेंद्र को 36 साल बाद रिहा करेगा पाकिस्तान

चूंकि साल 2019 में चुनाव आ रहे हैं ऐसे में इस बार पीएम मोदी का ये भाषण कुछ ज्यादा ही महत्वपूर्ण होने वाला है. 15 अगस्त से जिओ की सेवा गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो जाएगा. इस सेवा के तहत ग्राहकों को गीगा फाइबर राउटर, जियो गीगा टीवी सेट टॉप बॉक्स मिलेगा जिसके जरिए वे अपने टीवी से भी वीडियो कॉल कर सकेंगे. जिओ अपनी ये नई सेवा 1100 शहरों में शुरू कर रहा है. इसके साथ ही 15 अगस्त से ही रेलवे का नया टाइम टेबल भी जारी होने वाला है जिसमें कई ट्रेनों के टाइम बदल जाएंगे. कुछ ट्रेन समय से जल्द स्टेशन पर पहुंच जाएंगी तो कुछ ट्रेन देरी से चलेंगी. ये नया टाइम टेबल 15 अगस्त से ही लागू होगा.

ख़बरें और भी...

15 अगस्त पर मिलेगा भारी डिस्काउंट, Snapdeal पर 80% तक की छूट

स्वतंत्रता दिवस : ऐसे शुरू हुई अगस्त क्रांति और ऐसे हुआ देश आज़ाद

इन बॉलीवुड गीतों को सुनकर आपके भी अंदर जाग जाएगी देशभक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -