पीएम मोदी ने तीन LNG टर्मिनल का किया उद्घाटन, कहा ऊर्जा संपन्न होने से ही हटेगी गरीबी

पीएम मोदी ने तीन LNG टर्मिनल का किया उद्घाटन, कहा ऊर्जा संपन्न होने से ही हटेगी गरीबी
Share:

अहमदाबाद: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपनी गुजरात की एक दिवसीय यात्रा पर तीन तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) टर्मिनल का उद्घाटन किया और कहा कि चौथे टर्मिनल का कार्य भी प्रगति पर है. अंजर में, प्रधान मंत्री मोदी ने मुंद्रा एलएनजी टर्मिनल, अंजर-मुंद्रा पाइपलाइन परियोजना, और पालनपुर-पाली-बाड़मेर पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया. 

International Coffee Day: ये है दुनिया के सबसे फेमस कॉफी के प्रकार

यहां एक सभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, एलएनजी टर्मिनल का उद्घाटन आज के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण है, मैं तीन एलएनजी टर्मिनलों का उद्घाटन करने के लिए भाग्यशाली हूं, जब गुजरात को अपना पहला एलएनजी टर्मिनल मिला, तो लोग आश्चर्यचकित हुए, अब, हम चौथा एलएनजी टर्मिनल बनाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हर कोई देख सकता है कि पिछले 20 वर्षों में कच्छ कैसे बदल गया है, 2001 के बाद पैदा हुए लोग कल्पना नहीं कर पाएंगे कि क्षेत्र कितना अविकसित था, पानी की समस्या तीव्र थी, बहुत कम लोग यहां आए, आज, दुनिया कच्छ में आ रही है.

भाजपा विधायक आयोजित रैली में फहराया उल्टा तिरंगा, मामला हुआ दर्ज

ऊर्जा कुशल होने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा, यदि हम ऊर्जा के क्षेत्र में कमज़ोर हैं तो हम गरीबी को कम नहीं कर सकते हैं, किसी भी देश के विकास के लिए एक मजबूत ऊर्जा क्षेत्र की आवश्यकता है. भारत के पर्यटन क्षेत्र में वृद्धि को उजागर करते हुए उन्होंने जोर देकर कहा, पर्यटन क्षेत्र में पर्याप्त अवसर हैं, दुनिया भारत आने के इच्छुक है, हमने कच्छ में भी देखा है कि कैसे सफ़ेद रण सभी के बीच लोकप्रिय बन गया है इसी तरह, हर जिले में खोजने के लिए कई जगहें हैं.

खबरें और भी:-

जानिए वीडियोकॉन के अध्यक्ष वेणुगोपाल धूत के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें

पहली बार भारत आए माइक टायसन, कहा झुग्गियों से ही निकलते हैं चैंपियन

CMD माधवन ने कहा, HAL ने 2017-18 में किया अब तक का रिकॉर्ड कारोबार

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -