पीएम मोदी ने किया 'सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल' का शुभारंभ, जानिए क्या है ये प्रोजेक्ट
पीएम मोदी ने किया 'सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल' का शुभारंभ, जानिए क्या है ये प्रोजेक्ट
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने आज सोमवार को सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) का उद्घाटन किया. यह फाइबर केबल समुद्र के माध्यम से तमिल नाडु की राजधानी चेन्नई और अंडमान निकोबार द्वीप की राजधानी पोर्ट ब्लेयर को जोड़ेंगी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'नेता जी सुभाषचंद्र बोस को नमन करते हुए, लगभग डेढ़ वर्ष पहले मुझे सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल कनेक्टिविटी परियोजना के शुभारंभ का अवसर मिला था। मुझे खुशी है कि अब इसका काम पूरा हुआ है और आज इसके लोकार्पण का भी सौभाग्य मुझे मिला है। '

पीएम मोदी ने आगे कहा कि चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर, पोर्ट ब्लेयर से लिटिल अंडमान और पोर्ट ब्लेयर से स्वराज द्वीप तक, अंडमान निकोबार के एक बड़े हिस्से में ये सेवा आज से शुरु हो चुकी है। मैं अंडमान-निकोबार के लोगों को अनंत अवसरों से भरी इस कनेक्टिविटी के लिए बधाई देता हूं।  उन्होंने कहा कि, हमारा समर्पण रहा है कि राष्ट्र की सुरक्षा से जुड़े बॉर्डर एरिया और समुद्री सीमा से जुड़े क्षेत्रों का तेजी से विकास हो। अंडमान निकोबार को बाकी देश और दुनिया से जोड़ने वाला ये ऑप्टिकल फाइबर प्रोजेक्ट, Ease of Living के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। 
 
पीएम मोदी ने कहा कि हिंद महासागर हजारों वर्षों से भारत के व्यापारिक और सामरिक सामर्थ्य का सेंटर रहा है। अब जब भारत Indo-Pacific में व्यापार-कारोबार और सहयोग की नई नीति और रीति पर चल रहा है, तब अंडमान-निकोबार सहित हमारे तमाम द्वीपों का महत्व और अधिक बढ़ गया है। 

पाक के नेता का दावा, कहा- पूरे सिंध पर कब्जा करना चाहती है PAK सेना

बिहार में बाढ़ से बदतर हुए हाल, जारी हुआ लोगों को बचाने का अभियान

जम्मू और केरल में कोरोना का हाहाकार, बढ़ रही संक्रमितों की तादाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -