पीएम मोदी ने किया झज्जर परिसर में 806 बिस्तरों वाले विश्राम सदन का उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार (21 अक्टूबर) को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली के झज्जर परिसर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में 806 बिस्तरों वाले विश्राम सदन का उद्घाटन किया। विश्राम सदन की स्थापना इंफोसिस फाउंडेशन द्वारा की गई है। प्रधानमंत्री सुबह साढ़े दस बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में शामिल हुए और उद्घाटन को संबोधित करेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति भी मौजूद थीं। विशेष रूप से, 806 बिस्तरों वाला विश्राम सदन, इंफोसिस की कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी का एक हिस्सा है, जो कैंसर रोगियों के साथ आने वाले परिचारकों को वातानुकूलित आवास सुविधाएं प्रदान करता है, जिन्हें अक्सर लंबी अवधि के लिए अस्पतालों में रहना पड़ता है। प्रधान मंत्री कार्यालय द्वारा जारी किया गया नोट।

"इसका निर्माण फाउंडेशन द्वारा लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। यह एनसीआई के अस्पताल और ओपीडी ब्लॉक के करीब स्थित है।" झज्जर में एनसीआई कैंसर देखभाल के लिए समर्पित है और एम्स का एक अभिन्न अंग है। संस्थान कैंसर की रोकथाम, उपचार, अनुसंधान और शिक्षा के लिए 710 रोगी देखभाल बिस्तरों की मेजबानी करता है।

T20 वर्ल्ड कप: रद्द होगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला ?

वसुधैव कुटुंबकम ! 95 देशों को वैक्सीन भी भेजी, 100 करोड़ टीकाकरण भी पूरा किया.. 'सलाम भारत'

100 करोड़ टीकाकरण पर गदगद हुआ भारत, पीएम मोदी-सीएम योगी ने देशवासियों को दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -