पीएम मोदी ने किया दक्षिण एशिया के पहले क्रॉस-बॉर्डर प्रोजेक्ट का उद्घाटन, अब पाइपलाइन से नेपाल जाएगा तेल

Sep 10 2019 02:54 PM
पीएम मोदी ने किया दक्षिण एशिया के पहले क्रॉस-बॉर्डर प्रोजेक्ट का उद्घाटन, अब पाइपलाइन से नेपाल जाएगा तेल

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मोतिहारी-अमलेखगंज (नेपाल) पेट्रोलियम उत्पाद पाइपलाइन का शुभारंभ कर दिया है. यह दक्षिण एशिया की प्रथम क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम उत्पादों की पाइपलाइन है. पीएम नरेंद्र मोदी ने नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस पाइपलाइन का उद्घाटन किया है.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा है कि 2015 के विनाशकारी भूकंप के बाद जब नेपाल पुनर्निर्माण के कामों में लगा हुआ था, तो भारत ने पड़ोसी और निकटतम मित्र होने के नाते सहयोग के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि हमारे आपसी सहयोग से नेपाल के गोरखा और नुवाकोट जिलों में फिर से घर बस सके हैं. आम जनता के सिर पर फिर से छत आ गई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह बेहद संतोष का विषय है कि दक्षिण एशिया की यह पहली क्रॉस-बॉर्डर पेट्रोलियम पाइपलाइन रिकॉर्ड वक़्त में पूरी हो गई है. जितनी अपेक्षा थी, उससे आधे समय में यह बन कर तैयार हो चुकी है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसका क्रेडिट आपके नेतृत्व को, नेपाल सरकार के परस्पर सहयोग को और हमारे संयुक्त प्रयासों को जाता है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद