पीएम मोदी ने कहा, कलाम ने देश के युवाओं को किया प्रेरित

रामेश्वरम: भारत के मिसाइल मैन एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि के अवसर पर आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एपीजे अब्दुल कलाम की स्मृति में बनाये गए स्मारक (मेमोरियल) का उद्घाटन किया. इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा किया गया है. डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कलाम की एक मूर्ति का अनावरण किया और फूल चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. साथ ही रामेश्वरम में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को देश के युवाओ को प्रेरित करने वाला बताया.

पीएम मोदी ने कहा कि इस पवित्र मिट्टी को छूकर वह सम्‍मान महसूस कर रहा हूं जो गहरी आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र माना जाता है. यह वह पवित्र भूमि है, जिसने भारत को एपीजे अब्दुल कलाम जैसा बेटा दिया है. उन्होंने कहा कि अब्दुल कलाम की वजह से ही आज युवा पीढ़ी जॉब क्रिएटर बन रही है. इस मोके पर प्रधानमंत्री ने दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को भी याद किया. और जयललिता को महान लीडर बताते हुए कहा कि  मैं यहां अम्‍मा की कमी को बहुत महसूस कर रहा हूं. लेकिन मुझे यकीन है कि उनकी आत्‍मा हमें आशीर्वाद दे रही होगी. अम्‍मा आज हमारे बीच होतीं, तो बहुत खुश दिखाई देतीं. इसके साथ ही पीएम ने अब्दुल कलाम के जीवन को लोगो के सामने रखा. 

बता दे कि आज प्रधानमंत्री ने एपीजे अब्दुल कलाम की स्मृति में बनाये गए स्मारक के उद्घाटन के साथ ही 'कलाम संदेश वाहिनी ' प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी. साथ ही 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी. 

डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

चीनी मीडिया ने की पीएम मोदी की तारीफ

4 साल बाद भाजपा की घर वापसी, बिहार में बनेगी NDA की सरकार

बीजेपी ने नितीश कुमार को बिना शर्त समर्थन देने का किया एलान

इस्तीफे पर पीएम मोदी का ट्वीट, नितीश कुमार को दी बधाई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -