पीएम मोदी ने किया सोमनाथ मंदिर सर्किट हाउस का उद्घाटन, बोले- 'सरदार पटेल जी के प्रयासों से...'

अहमदाबाद: शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर के समीप बने सर्किट हाउस का उद्घाटन किया। वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए हुए इस प्रोग्राम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भगवान सोमनाथ की भक्ति में हमारे शास्त्रों में बताया गया है- भक्तिप्रदानाय कृतावतारं तं सोमनाथं शरणं प्रपद्ये। अर्थात, भगवान सोमनाथ की कृपा अवतीर्ण होती है, कृपा के भंडार खुल जाते हैं। जिन हालातों में सोमनाथ मंदिर को नष्ट किया गया तथा फिर जिन हालातों में सरदार पटेल जी की कोशिशों से मंदिर का जीर्णोद्धार हुआ, वो दोनों ही हमारे लिए एक बड़ा संदेश हैं।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि अलग अलग प्रदेशों से, देश एवं दुनिया के भिन्न-भिन्न कोनों से सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने प्रत्येक वर्ष लगभग 1 करोड़ भक्त आते हैं। ये भक्त जब यहां से वापस जाते हैं, तो अपने साथ कईं नए अनुभव, कईं नए विचार तथा एक नई सोच लेकर जाते हैं। PMO दफ्तर की तरफ से दी गई खबर के अनुसार, सर्किट हाउस 30 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ है। इस सर्किट हाउस को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। यहां VIP तथा डीलक्स कमरे भी उपलब्ध हैं। वहीं कॉफ्रेंस तथा ऑडिटोरियम हॉल भी है। 

साथ ही इस सर्किट हाउस को इस प्रकार से बनाया गया है कि इसके प्रत्येक कमरे को सी फेसिंग रखा गया है। मतलब सभी कमरों से समुद्र नजर आता है। PMO दफ्तर की तरफ से बताया गया कि सोमनाथ मंदिर के आसपास कोई सरकारी सुविधा मौजूद नहीं थी। ऐसे में यह सर्किट हाउस सभी जरूरतों को पूरा करेगा। 

कमल हासन ने तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -