यूपी में पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजों का किया उद्घाटन
यूपी में पीएम मोदी ने 9 मेडिकल कॉलेजों का किया उद्घाटन
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इन कॉलेजों का उद्घाटन सिद्धार्थनगर, प्रतापगढ़, एटा, फतेहपुर, देवरिया, हरदोई, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर जिलों में हुआ। "जिला/रेफरल अस्पतालों से जुड़े नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना" के लिए केंद्र प्रायोजित योजना के तहत आठ मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है। इसके अलावा जौनपुर में एक मेडिकल कॉलेज को राज्य सरकार ने अपने संसाधनों से संचालित किया है। केंद्र प्रायोजित योजना के तहत पिछड़े जिलों को प्राथमिकता दी जाती है।

इस योजना का लक्ष्य स्वास्थ्य पेशेवरों की उपलब्धता बढ़ाना, मेडिकल कॉलेजों के वितरण में मौजूदा भौगोलिक असमानताओं को दूर करना और जिला अस्पतालों के मौजूदा बुनियादी ढांचे का सफलतापूर्वक उपयोग करना है। जहां इस बात का पता चला है कि योजना के 3 चरणों के तहत, देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है, जिनमें से 63 मेडिकल कॉलेज पहले से ही काम कर रहे हैं।

उद्घाटन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भगवान बुद्ध की मूर्ति भेंट की, जहां उन्होंने राज्य के नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया।

T20 मैच में पाकिस्तान की जीत पर गदगद हुई 'कांग्रेस', ट्विटर पर खुलेआम जताई ख़ुशी

'टी-20 में पाकिस्तान की जीत पूरे इस्लाम की जीत.. भारतीय मुसलमान भी मना रहे जश्न'

यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी के बड़े वादे, लोगों को इतने लाख रुपये तक का मिलेगा मुफ्त इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -