पीएम ने किया सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन, यात्रियों के साथ सेना को भी मिलेगी मदद
पीएम ने किया सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन, यात्रियों के साथ सेना को भी मिलेगी मदद
Share:

गंगटोक। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में देश को एक नई सौगात देते हुए सिक्किम के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन किया है। यह हवाई अड्डा सिक्किम की राजधानी गंगटोक के करीब स्थित पाक्योंग में बना है। इस हवाई अड्डे की खासियत यह है कि यह हवाईअड्डा सिक्किम की राजधानी गंगटोक से 33 और चीन की सीमा से मात्र 60 किलोमीटर दूर है। इस वजह से यह एयरपोर्ट सिक्किम आने जाने वाले यात्रियों के साथ सेना लिए भी बेहद मददगार साबित होगा। यह हवाईअड्डा वायुसेना के किसी भी र तरह के एयरक्राफ्ट को उतार सकने में सक्षम है। 

आतंकी भेज कर खुद को बड़ा समझ रहे इमरान

इस हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार की शाम ही बागडोगरा से एमआई-8 हेलीकॉप्टर के जरिये इस स्थान पहुँच गए थे। इस उद्घाटन समारोह में उनके साथ सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग, केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और राज्यपाल गंगा प्रसाद भी मौजूद थे। इस हवाई अड्डे का उद्घाटन  करने के बाद पीएम मोदी सिक्की सिक्किम की जनता को सम्बोधित भी कर रहे है। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने कहा है कि आज केंद्र सरकार के प्रयासों से देश में हवाई यात्रा का खर्च तक़रीबन रेल के फर्स्ट  क्लास के खर्च जितना हो गया है। उन्होंने कहा है कि सरकार के इन प्रयासों से अब देश का आम आदमी भी हवाई यात्रा का लुफ्त ले सकेगा। 

 

पाकिस्तान क़र्ज़ में बुरी तरह डूबा : हक़ीक़त कुछ और, फ़साने कुछ और


आपको बता दें कि यह एयरपोर्ट सिक्किम का पहला एयरपोर्ट होने के साथ-साथ देश का 100वां वर्किंग एयरपोर्ट भी है। 600 करोड़ की लागत में बने इस एयरपोर्ट की आधारशिला साल 2009 में रखी गई थी। पाक्योंग ग्रीनफील्ड नामक यह हवाई अड्डा सिक्किम की राजधानी गंगटोक के करीब स्थित पाक्योंग में 400 हेक्टेयर क्षेत्र में फैला हुआ है। 


ख़बरें और भी 

पीएम मोदी ने किया आयुष्मान भारत योजना का शुभारम्भ, कहा 50 करोड़ लोग होंगे लाभान्वित

ईरान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा सद्दाम हुसैन जैसा हाल कर देंगे

जहां तक कोई नहीं पहुँच पाया, चन्द्रमा की उस सतह पर उतरेगा भारत का चन्द्रयान-२

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -