प्रधानमंत्री मोदी 23 दिसंबर को वाराणसी में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे
प्रधानमंत्री मोदी 23 दिसंबर को वाराणसी में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे
Share:

 

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना की आधारशिला रखने के महज दस दिन बाद 23 दिसंबर को अपनी संसदीय सीट वाराणसी का दौरा करेंगे।

23 दिसंबर को वाराणसी-जौनपुर सीमा के पास करखियाओ में एक जनसभा में, प्रधान मंत्री कुल 853 करोड़ रुपये की 13 तैयार परियोजनाओं को समर्पित करेंगे और 681 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

संभागीय आयुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा: "प्रधान मंत्री के लिए राष्ट्र को समर्पित करने के लिए 13 परियोजनाएं तैयार हैं, और वह दो सड़क विस्तार परियोजनाओं की नींव रखेंगे। तैयार परियोजनाओं का कुल मूल्य 853 करोड़ रुपये है, जिसमें एक सड़क चौड़ीकरण के लिए कुल 681.8 करोड़ रुपये का निवेश।

काल भैरव, राज मंदिर, दशाश्वमेध, जंगंबरी, और गढ़वासी टोला फेज-1 (66 करोड़ रुपये) सहित पुराने काशी वार्डों का पुनर्विकास, शहर भर में 720 स्थलों पर उन्नत निगरानी कैमरों की स्थापना (128 करोड़ रुपये), बेनियाबाग पार्क का पुनर्विकास और भूतल पार्किंग का निर्माण (90.4 करोड़ रुपये), सड़क का शहरी पुनरुद्धार और जंक्शन सुधार परियोजना (25 करोड़ रुपये), विकास और सौंदर्यीकरण (161.3 करोड़ रुपये)।

इस सूची में अन्य परियोजनाओं में बीएचयू में शिक्षक शिक्षा के लिए अंतर-विश्वविद्यालय केंद्र, सीर गोवर्धनपुर में संत रविदास के जन्मस्थान पर सामुदायिक हॉल और शौचालय ब्लॉक, नर्सों और महामना पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर केंद्र, बीएचयू में एक 'धर्मशाला' का निर्माण शामिल है। बीएचयू की जोधपुर कॉलोनी में 160 आवासीय फ्लैट, अंतर्राष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान-दक्षिण एशिया क्षेत्रीय केंद्र परिसर के तहत बीज प्रजनन सुविधा, करौदी क्षेत्र में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 13 आवासीय घर और सारनाथ में केंद्रीय उच्च तिब्बती अध्ययन संस्थान में शिक्षक शिक्षा केंद्र का नया भवन।

जल्द कर्मचारियों के HRA में हो सकती है कटौती, घर से कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा फायदा!

भारत में Spider-Man: No Way Home ने तोड़ दिए स्क्रीनिंग के सारे रिकॉर्ड

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ढेर हुआ 2 लाख का इनामी नक्सली कमांडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -