प्रभु हनुमान की शरण में पीएम मोदी, बोले- कोरोना महामारी की जंग में प्राप्त होता रहे संकटमोचन का आशीर्वाद
प्रभु हनुमान की शरण में पीएम मोदी, बोले- कोरोना महामारी की जंग में प्राप्त होता रहे संकटमोचन का आशीर्वाद
Share:

नई दिल्ली: कोरोना ने देश में हर तरफ अपना आतंक मचा रखा है। देश के लगभग सभी प्रदेशों में प्रतिदिन बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के केस सामने आ रहे हैं। आज हनुमान जन्मोत्सव है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में लगातार भगवान हनुमान का आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। पीएम ने कहा, "हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा तथा समर्पण भाव को याद करने का दिन है। मेरी प्रार्थना है कि कोरोना महामारी के विरुद्ध जारी लड़ाई में लगातार उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। साथ ही उनके जीवन एवं आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे।"

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण रफ़्तार से फैलता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 3,23,144 नए केस सामने आए हैं। इन नए मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 1.76 करोड़ के पार पहुंच गई है। हालांकि बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के सक्रीय केसों में कई दिनों बाद 1 लाख से कम की वृद्धि हुई है।

24 घंटों में सक्रीय मामले 68546 बढ़े हैं तथा अब देश में कोरोना के कुल सक्रीय केस 2882204 दर्ज किए गए हैं। 24 घंटों के चलते देश में कोरोना से 2.51 लाख से अधिक लोग स्वस्थ भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में केवल कोरोना के मामले ही नहीं बढ़ रहे हैं बल्कि कोरोना के कारण जान गंवाने वालों की संख्या भी रफ़्तार से बड़ रही है। बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के कारण 2771 लोगों की जान गई है। 

यूरोपीय संघ अनुबंध की शर्तों का सम्मान करने में हुआ विफल

आलिशान होटल में क्वारंटाइन होंगे दिल्ली HC के जज, 100 रूम का कोविड केयर सेंटर तैयार

कोरोना के खिलाफ जंग में ब्रिटेन ने भेजी मदद, फ्रांस दूर करेगा ऑक्सीजन की किल्लत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -