आतंकवाद है मानवमूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन
आतंकवाद है मानवमूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन
Share:

शंघाई। चीन के शंघाई में आयोजित शंघाई सहयोग सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मंत्री ने इस सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद और अतिवाद के खिलाफ संघर्ष एससीओ का अहम भाग है। सभी देश मिलकर आतंकवादियों को मिलने वाले प्रशिक्षण उनकी फंडिंग को रोकना होगा। उन्होंने कहा कि भारत एससीओ में आतंकवाद के विरूद्ध नई शक्ति प्रदान करेगा। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी देशों के साथ भारत के संबंध ऐतिहासिक हैं।

आतंकवाद से लड़ाई में सभी देशों के सहयोग की जरूरत है। आतंकवाद मानवमूल्यों का सबसे बड़ा दुश्मन है। उन्होंने चीन द्वारा तैयार किए जाने वाले वन बेल्ट वन रोड़ प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने एससीओ समिट में उपस्थितों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि हम सांस्कृतिक और मजबूत अर्थव्यवस्था के आधारों को साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि एससीओ देशों के बीच अच्छे संबंध होना आवश्यक है। हमें जल संसाधन की सुरक्षा, वातावरण व पर्यावरण में बदलाव आदि को लेकर चर्चा करनी होगी। इसके लिए कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने एससीओ में भारत की सदस्यता के लिए भारत को शुभकामना दी।

कश्मीर मुद्दे पर अब चीन ने भी दिया पाकिस्तान को झटका

चीन ने कहा हमने नहीं किया हवाई सीमा का उलंघन, हमारे एरिया में ही उड़ रहे थे हेलिकाॅप्टर

चीन ने मोदी के बयान का किया स्वागत, लेकिन NSG का समर्थन नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -