भारत को कृषि क्षेत्र में आधुनिकीकरण की जरूरत है: प्रधानमंत्री मोदी
भारत को कृषि क्षेत्र में आधुनिकीकरण की जरूरत है: प्रधानमंत्री मोदी
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। आज के मन की बात में, पीएम ने कृषि कानूनों के चल रहे मामले के बारे में राष्ट्र के साथ चर्चा करते हुए कहा कि 'कृषि क्षेत्र का आधुनिकीकरण महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि हमारे पास पहले ही बहुत समय खो गया है।' पीएम मोदी ने कोरोनोवायरस के खिलाफ भारत में किए जा रहे दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम का भी स्वागत किया और "दवाई भी, कडाई भी" पर जोर दिया। अपने मासिक मन की बात कार्यक्रम में उन्होंने आगे कहा कि कृषि क्षेत्र में आधुनिक प्रथाओं को अपनाना अनिवार्य है क्योंकि जीवन के हर पहलू में आधुनिकता जरूरी है। 

अपने 75 वें एपिसोड में कृषि क्षेत्र के बारे में बात करते हुए "भारत के कृषि क्षेत्र में, आधुनिकीकरण समय की आवश्यकता है। इसमें देरी हुई है और हमें पहले ही बहुत समय खो दिया है। कृषि क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए। किसानों की आय में वृद्धि करना, पारंपरिक कृषि पद्धतियों के साथ-साथ नए विकल्पों, नवाचारों को अपनाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। " 

अपने रेडियो प्रसारण के दौरान, मोदी ने कहा कि श्वेत क्रांति के दौरान देश ने यह देखा है और मधुमक्खी पालन भी ऐसे ही एक विकल्प के रूप में उभर रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार ने कहा है कि ये सुधार कानून निवेश, आधुनिक प्रथाओं को लाकर किसानों की आय को बढ़ावा देंगे और उन्हें देश भर में कहीं भी अपनी उपज को सर्वोत्तम मूल्य पर बेचने की अनुमति देंगे। जब भारत हमारे अमृत महोत्सव ’को चिह्नित करने के लिए तत्पर रहता है, मोदी ने कहा कि आजादी के 75 वर्षों के समारोह के महत्व को रेखांकित किया।

ट्रोलर्स के निशाने पर आए अमिताभ बच्चन, लोग बोले- ‘बूढ़ा घोड़ा लाल लगाम’

चंडीगढ़ में बिगड़े कोरोना के हालात, छह महीने में सामने आए सबसे अधिक संक्रमित केस

यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे का बड़ा तोहफा, इन पांच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की बढ़ाई गई सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -