मन की बात : मोदी ने डिजास्टर मैनेजमेंट पर सार्क देशो को साथ आने को कहा
मन की बात : मोदी ने डिजास्टर मैनेजमेंट पर सार्क देशो को साथ आने को कहा
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के द्वारा लोगो के सामने आए है. जानकारी दे कि रविवार को 14वीं बार पीएम मोदी ने मन की बात की है। क्लाइमेट चेंज के मामले पर मोदी ने बात करते हुए कहा कि सार्क देशों को डिजास्टर मैनेजमेंट के लिए साथ आना चाहिए। मोदी ने बताया कि उन्होंने नेपाल में भूकंप आने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भी इस बारे में भी चर्चा की थी।

साथ ही साथ नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के कई इलाको में बेमौसम हुई बारिश से तबाह हुई फसलों का भी ज़िक्र किया है । मोदी ने पंजाब के किसान लखविंदर सिंह से कहा कि आप जैविक खेती करते हैं, यह बहुत अच्छी बात है। लेकिन खेतों में फसल के बचे हुए अवशेष जलाना गलत बात है। इसे खेत में ऐसे ही छोड़ दिया जाए तो यह खाद का काम करती है। मन कि बात कार्यक्रम में जलवायु परिवर्तन को लेकर चिंता जाहिर कि और कहा कि तमिलनाडु में बेमौसम बारिश हुई।

साथ ही यह भी बताया कि तमिलनाडु में भारी बारिश और बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए सरकार काम कर रही है। साथ ही साथ पीएम मोदी ने फसल के अवशेष जलाने पर कहा कि यह करना गलत है ऐसा करने से धरती मां की चमड़ी जल जाती है। आपको जानकारी दे की पीएम मोदी मन की बात करने से पहले लोगो से सलाह लेते है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -