प्रधानमंत्री का बड़ा बयान, कहा- हिंसा में जो जलाया गया क्या वह उनके बच्चों के काम न आता...

लखनऊ: भारत के पूर्व पीएम और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर बीते बुधवार को उनकी कर्मस्थली लखनऊ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370, अयोध्या, नागरिकता संशोधन कानून सहित तमाम चुनौतियों का जिक्र करते हुए कहा कि आत्मविश्वास से भरा हिंदुस्तान 2020 में प्रवेश कर रहा है. वहीं उन्होंने सरकार की कई उपलब्धियों को गिनाने के साथ सीएए के विरोध में हुई हिंसा पर दुख भी जताया और कहा कि आंदोलकारियों ने जो संपत्ति जलाई है, क्या वह उनके बच्चों के काम नहीं आती?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले पीएम मोदी ने लोकभवन में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी किया. अटलजी की 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा पर पीएम मोदी ने श्रद्धासुमन अर्पित किये. यह प्रतिमा उत्तर प्रदेश के संस्कृति विभाग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में बनवाई है.

यूपी में 11 लाख लोगों को मिला 'आयुष्मान' का लाभ: हम आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत के कारण देश के करीब 70 लाख गरीब मरीजों का मुफ्त इलाज हो चुका है, जिसमें करीब 11 लाख यहीं यूपी के रहवासी शामिल है. जंहा स्वच्छता और स्वास्थ्य सुविधाओं को गांव-गांव तक सुलभ कराने का जो अभियान यहां की सरकार ने चलाया है, वो यूपी के लोगों के जीवन को आसान बनाने की दिशा में बड़ा कदम हैं. आज सुशासन दिवस पर अटल जी कहते थे हर पीढ़ी के योगदान का मूल्यांकन दो बातों पर निर्भर होगा. वहीं पहला हमें विरासत में मिली समस्याओं को कितना सुलझाया है. दूसरा राष्ट्र के भावी विकास के लिए हमने अपने खुद के प्रयासों से कितनी मजबूत नींव रखी है. इन दोनों सवालों के आलोक में हम कह सकते हैं 2020 के साल में भारत अभूतपूर्व उपलब्धियों के साथ प्रवेश कर रहा है. हमें विरासत में जो भी चुनौतियां मिली उनके समाधान की निरंतर हम कोशिश कर रहे हैं. अनुच्छेद 370 जैसी पुरानी और कठिन बीमारी हमें विरासत में मिली और हमने उसे सुलझाने का प्रयास किया और वह आराम से हो गया. सब की धारणाएं चूर-चूर कर दी है. 

उपमुख्यमंत्री दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी में 'बगावत' की चिंगारी, MLA पद से रामकुमार का इस्तीफा

पीएम योजना से प्रसन्न तमिलनाडु के किसानों ने बनवाया मोदी मंदिर

शांति स्थापना मिशन में कार्य कर रहे 20 से अधिक कर्मचारी हुए अगवा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -