पीएम ने किया अयोध्या-जनकपुर बस सेवा का एलान

पीएम मोदी आज से अपनी दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर  है. पीएम ने नेपाल में अपने भाषण में कहा, मेरे किये गए स्वागत के लिए में पुरे नेपाल का आभारी हूँ. ये हमारी सदियों की परंपरा के चलते किया गया स्वागत था, मगर में इस हेतु आप सभी को नमन करता हूँ. अयोध्या और जनकपुर का नाता अटूट है. और इस नाते को मजबूती देने के लिए सीधी बस सेवा का में एलान करता हूँ. नेपाल के पीएम का मेरा स्वागत करना भूलने वाली बात नहीं है में सभी का आदर पूर्वक शुक्रिया करता हूँ नेपाल और भारत के रिश्तों की नई शुरुआत का साक्षी बन कर गौरव महसूस कर रहा हूँ.  पीएम के भाषण के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी का स्वागत मंच से करते हुए भारत नेपाल के रिश्तों की प्रगाढ़ता को दोहराया.

गौरतलब है कि पीएम मोदी आज से अपनी दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर गए है जहा वे आज सुबह माता सीता के मायके जनकपुर पहुंचे और उन्होंने जानकी मंदिर में पूजा अर्चना की. जानकी मंदिर दर्शक के बाद  पीएम मोदी 11 मई की दोपहर को काठमांडू पहुंचेंगे . नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली खुद पीएम मोदी का जनकपुर में स्वागत किया. पीएम के यहाँ पहुंचते ही नेपाल सरकार के सभी अधिकारियो ने पीएम का भव्य स्वागत किया और नेपाली संस्कृति के अनुसार उनका आव भगत किया गया.

अपने इस दौरे में पीएम पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पूर्वी नेपाल के संखुआसभा जिले में पनबिजली परियोजना अरुण 3 की आधारशिला रखेंगे, 900 मेगावॉट की इस परियोजना पर भारत 1.5 अरब डॉलर (करीब 10000 करोड़ रुपये) की राशि खर्च करेगा और यह पांच साल में तैयार होगी. पीएम मोदी 12 मई को नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर भी जाकर दर्शन करेंगे.

नेपाल के जनकपुर पहुंचे पीएम मोदी

आज से पीएम मोदी नेपाल दौरे पर

कर्नाटक: नेपाल के मंदिरो से अंतिम हिन्दू कार्ड खेलना चाहते है मोदी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -