जकार्ता में हुआ पीएम मोदी का शानदार स्वागत
जकार्ता में हुआ पीएम मोदी का शानदार स्वागत
Share:

इंडोनिशया: भारत के प्रधानमंत्री मोदी अपनी विदेश यात्रा के दौरान मंगलवार को इंडोनिशया की राजधानी जकार्ता पहुंचे. इंडोनेशिया की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर पहुंचे मोदी बुधवार को यहां राष्ट्रपति जोको विडोडो से मुलाकात करेंगे और व्यापार व निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे. दोनों नेता कई कार्यक्रमों में साथ साथ भाग लेंगे. मोदी का यहां पहुंचने पर समारोहपूर्वक भव्य स्वागत किया गया.

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने यात्रा की पूर्व संध्या पर कल कहा , ‘‘ प्रधानमंत्री के रूप में यह मेरी पहली इंडोनेशिया यात्रा है. राष्ट्रपति विडोडो के साथ 30 मई को विचार विमर्श होगा.  बता दें कि साथ ही भारत - इंडोनेशिया सीईओ बिजनेस फोरम में हमारा संयुक्त वार्तालाप होगा. मैं इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करूंगा. ’’ आगे मोदी ने कहा कि भारत व इंडोनेशिया के बीच मजबूत व दोस्ताना संबंध हैं और उनके एतिहासिक व प्राचीन संबंध पहले से रहे हैं.

 

पूर्वी एशिया में गतिविधियां बढ़ाने की भारत की नीति को बल देने के लिए मोदी इस यात्रा के दौरान मलेशिया व सिंगापुर भी जाएंगे. प्रधानमंत्री एक जून को सिंगापुर के राष्ट्रपति हलीमा याकूब से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे.

पाकिस्तान में सिख धर्मगुरु की गोली मारकर हत्या

थ्री डी फुट स्टेप तकनीक से पहचाने जाएंगे लोग

विश्व पर्यावरण दिवस : पर्यावरण को बचाने के लिए इतना तो हम कर ही सकते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -