गोरखपुर को मिली बड़ी सौगात, शुरू हुआ खाद कारखाने में उत्‍पादन
गोरखपुर को मिली बड़ी सौगात, शुरू हुआ खाद कारखाने में उत्‍पादन
Share:

गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर पहुंच चुके हैं और उन्होंने खाद कारखाने और एम्स समेत 100 अरब की परियोजनाओं का लोकार्पण कर दिया है। आप सभी को बता दें कि अब PM फर्टिलाइजर परिसर में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। PM के कार्यक्रम को देखते हुए स्कूल एसोसिएशन ने आने वाले बुधवार को ऑफलाइन कक्षाओं को बंद करने का निर्णय लिया है। आप सभी को बता दें कि साल 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम के इस दौरे को काफी महत्‍वपूर्ण माना जा रहा है।

PM पिछले दो महीने में चौथी बार पूर्वांचल रहे हैं। इन सभी के बीच PM मोदी ने ट्वीट के जरिए आज के दिन उत्‍तर प्रदेश खासकर पूर्वांलच के विकास के लिहाज से बहुत खास बताया है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है, '30 साल बाद गोरखपुर खाद कारखाने का दोबारा शुरू होना उन्‍हें खुशी दे रहा है। यह यूरिया के मामले में देश को आत्‍मनिर्भरता की ओर ले जाएगा तो वहीं आज राष्‍ट्र को समर्पित किया जा रहा गोरखपुर एम्‍स स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगा।' इसी के साथ आईसीएमआर के रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर के आज होने जा रहे उद्घाटन पर खुशी जताते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा है कि, 'इंसेफेलाइटिस से लोगों को निजात दिलाने में इसकी अह्म भूमिका होगी।' इसके अलावा उन्‍होंने पिछले चार साल इस दिशा में किए जा रहे यूपी सरकार के प्रयासों की सराहना की है।

वहीं आज मंच पर पहुंचते ही सीएम योगी ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि, 'आज पीएम मोदी को अपने बीच पाकर पूर्वांचल देव आनंद का उत्‍सव मना रहा है। उन्‍होंने कहा कि जिस काम को पूर्व की सरकारों ने नामुमकिन बनाया था आज उसे अपने नाम के अनुरूप 'मोदी है तो मुमकिन है', प्रधानमंत्री जी ने संभव बनाया है। गोरखपुर खाद कारखाना 1990 में बंद हो गया था। 2016 तक 24 वर्षों में किसी ने सुध नहीं ली। 2016 में पीएम मोदी ने शिलान्‍यास किया। आज यहां बना नया कारखाना पहले की तुलना में चार गुना बड़ी क्षमता का बनकर तैयार हो गया है। आज उद्घाटन भी प्रधानमंत्री जी के कर कमलों से हो रहा है।'

PM बनने से पहले किया वादा निभाने जा रहे नरेंद्र मोदी, राष्ट्र को सौपेंगे फर्टिलाइजर फैक्ट्री

'24 सालों तक कारखाना बंद रहा लेकिन किसी ने सुध नहीं ली': CM योगी

UP: कुतुबमीनार से भी दोगुना ऊंचा है गोरखपुर के खाद कारखाने का टॉवर, जानिए खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -