गोवा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
गोवा पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी गोवा पहुंच गए हैं। पणजी हवाईअड्डे पहुंचने पर वहां के सीएम प्रमोद सावंत ने उनका स्वागत किया। यहां प्रधानमंत्री ने आजाद मैदान में शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वह गोवा मुक्ति दिवस पर आयोजित होने वाले समारोहों में शामिल होंगे। इसके साथ ही वह कई विकास प्रोजेक्ट का उद्घाटन तथा शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया है कि प्रधानमंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में मुक्ति दिवस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

वही पीएम मोदी ने ‘ऑपरेशन विजय’ के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया। ये ऑपरेशन भारतीय सशस्त्र बलों ने गोवा को पुर्तगाली शासन से छुटकारा दिलाने के लिए चलाया था। फिर प्रधानमंत्री न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, दोबारा निर्मित किए गए अगौड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी खंड समेत विभिन्न प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी मोपा विमानतल पर विमानन कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन करेंगे।

वही PMO ने बताया कि इसके पश्चात् पीएम एक गैस सब-स्टेशन का उद्घाटन करेंगे, जो मंडगांव के डेबोनेशनल विश्वविद्यालय में मौजूद है। फिर वह विधि शिक्षा एवं शोध से संबंधित इंडियन इंटरनेशनल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। पीएम का गोवा दौरा ऐसे वक़्त में हो रहा है, जब तमाम पार्टियों का ध्यान अगले वर्ष होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव पर है। वहीं गोवा मुक्ति दिवस की बात करें, तो इसका आयोजन प्रत्येक वर्ष होता है। भारतीय सेना ने गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराया था। इसी अवसर पर ये दिन मनाया जाता है।

मुंबई: खाने और वाहनों पर गिरा केमिकल पाउडर, मचा हड़कंप

भारतीय रेलवे ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा

इन फ्लाइट्स के समय में हुआ बदलाव, जल्द करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -