असम में गरजे पीएम, कहा चौकीदार की चौकसी से बौखलाए हुए हैं भ्रष्टाचारी, लगा रहे मोदी-मोदी की रट
असम में गरजे पीएम, कहा चौकीदार की चौकसी से बौखलाए हुए हैं भ्रष्टाचारी, लगा रहे मोदी-मोदी की रट
Share:

गुवाहाटी : पीएम मोदी आज उत्तर पूर्व भारत के दौरे पर हैं, अरुणाचल प्रदेश में दो एयरपोर्ट्स के उद्घाटन के बाद अब असम पहुँच चुके हैं। यहां गुवाहाटी से अपना सम्बोधन शुरू करते हुए कहा है कि आज नॉर्थ ईस्ट के विकास में नया इतिहास जुड़ रहा है। कुछ देर पहले ही असम और नॉर्थ ईस्ट के विकास से जुड़े हज़ारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास किया गया है। BC और AD यानि बिफोर कांग्रेस और आफ्टर डायनेस्टी का ही गौरवगान करने वालों से मैं आज यहां से पूछना चाहता हूं कि आखिर आपने भारत के सच्चे रत्नों को न पहचानने का कुटिल खेल दशकों तक क्यों खेला।

मायावती की चेतावनी, कहा अदालत के बयान को तोड़-मरोड़कर पेश न करें

पीएम मोदी ने कहा कि आखिर ऐसा क्यों रहा कि कुछ लोगों के लिए जन्म लेते ही उनके लिए भारत रत्न तय हो जाता था और देश के मान-सम्मान के लिए जिन्होंने जीवन लगा दिया उनको सम्मानित करने के लिए दशक लग जाते थे? आज मुझे गर्व है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय ही असम के दो सपूतों, गोपीनाथ बोरदोलोई और भुपेन हजारिका को भारत रत्न देने का काम किया गया है। पीएम मोदी ने कहा है कि ये पूरा देश देख रहा है कि चौकीदार की चौकसी से कैसे भ्रष्टाचारी बौखलाए हुए हैं और सुबह-शाम मोदी-मोदी के नाम की रट लगाए हुए हैं। असम और उत्तर पूर्व के लोगों के साथ मेरा विशेष लगाव है। आपका स्नेह और आशीर्वाद मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। जितना अधिकार आपका मुझ पर है, उतना ही दायित्व मेरा भी आपके प्रति है।

शशि थरूर की शिकायत पर रिपब्लिक के खिलाफ दर्ज होगा केस, अदालत ने दिए निर्देश

पीएम मोदी ने कहा है कि नागरिकता संशोधन का विषय सिर्फ असम या नॉर्थ ईस्ट से जुड़ा नहीं है, बल्कि देश के अनेक हिस्सों में मां भारती पर आस्था रखने वाली ऐसी संतानें हैं, ऐसे लोग हैं जिनको अपनी जान बचाकर भारत आना पड़ा है। चाहे वो पाकिस्तान से आए हों, अफगानिस्तान से आए हों या फिर बांग्लादेश से, ये 1947 से पहले भारत का ही हिस्सा थे, जब आस्था के आधार पर देश का विभाजन हुआ था। हमसे अलग हुए देशों में जो अल्पसंख्यक यानि हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध पारसी और ईसाई, वहां रह गए थे उनको संरक्षण देना हमारा दायित्व है। 

खबरें और भी:-

गृह मंत्री का दावा, कोई मां का लाल नहीं उठा सकता, पीएम मोदी की नीयत पर सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने तेजस्वी को दिया बंगला खाली करने का आदेश, जानिए 'लालू के लाल' की प्रतिक्रिया

भाजपा प्रवक्ता का विवादित बयान - 'देश में मच गया शोर है, राहुल का बाप चोर है'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -