बैंकों के गोरखधंधे में पीएम का स्टिंग ऑपरेशन
बैंकों के गोरखधंधे में पीएम का स्टिंग ऑपरेशन
Share:

नई दिल्ली : नोटबंदी के फैसले के बाद बैंकों में धन जमा करने के दौरान बैंककर्मियों के कालाधन को सफेद करने में लिप्तता का गोरखधंधा सामने आने के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 शाखाओं में स्टिंग ऑपरेशन करवाया है. खबर है कि इस स्टिंग ऑपरेशन की सीडी प्रधानमंत्री के पास पहुंच भी चुकी है. इन बैंकों में सरकारी के साथ प्राइवेट बैंक भी शामिल हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कुल 400 बैंकों के स्टिंग की सीडी पीएम मोदी के पास पहुंच चुकी है और जिसमें पैसों के गोरधंधे का मामला कैमरे में कैद हुआ है. इस ऑपरेशन में पुलिस और दलाल की मिलीभगत भी उजागर हुई है. पीएम मोदी के पास पहुंचे इन पुख्ता सबूतों में शहर के बैंकों के अलावा ग्रामीण इलाकों के भी बैंक शामिल हैं.

ज्ञातव्य है कि कुछ दिनों पहले एक्सिस बैंक के दो मैनेजर के घर पर 40 करोड़ रुपए भी जब्त किए गए थे और दोनों बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया गया था.इससे पहले एक्सिस बैंक के 19 कर्मचारियों को कालाधन को सफेद करने के आरोप में निलंबित किया गया था. ख़ास बात यह है कि कालाधन के गोरखधंधे में सरकारी बैंक भी शामिल है. कोलकाता के केनरा बैंक के डिप्टी मैनेजर के खिलाफ, राजस्थान के अलवर में कॉ-ऑपरेटवि बैंक के मैनेजर, पंजाब के भटिंडा में ओबीसी बैंक के कैशियर, बेंगलुरू के सेंट्रल बैंक के मैनेजर व हैदराबाद में सिंडीकेट बैंक के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.मिले आंकड़ों के अनुसार अभी तक सिर्फ 20 दिन के भीतर 200 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं.

जनधन बना बचने का आधार, जमा...

एक्सिस बैंक में IT का छापा, कैसे जमा हो गये 450 करोड़ रूपये!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -