चीन के खूनी संघर्ष के बाद भाजपा महासचिव राम माधव ने कही यह बात
चीन के खूनी संघर्ष के बाद भाजपा महासचिव राम माधव ने कही यह बात
Share:

बीते सोमवार भारत के साथ लद्दाख की गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 जवान शहीद हो गए। इसके बाद से  देशवासी लगातार मांग कर रहे हैं कि  चीन से शहीदों का शहादत का बदला लिया जाए। इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि पीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे क्षेत्र के हर इंच की रक्षा की जाएगी। हम दूसरे क्षेत्र में भी सुरक्षा के लिए कदम उठा रहे हैं। एक स्तर पर, यह हमारी सीमाओं की दृढ़ता से रक्षा करने और भारतीयों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए होगा.

सुशांत राजपूत को इन्साफ दिलाने आगे आए चिराग पासवान, नीतीश कुमार को लिखा पत्र

अपने बयान में राम माधव ने आगे कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता हमारी सीमाओं पर अत्यधिक सतर्कता और शक्ति के साथ पहरा देना है। साथ ही ये भी सुनिश्चित करना है कि सीमा पर कोई और हिंसा और हानी ना हो। उन्होंने कहा कि हम राजनयिक चैनलों का भी उपयोग करेंगे। वही, जानकारी के लिए बता दें कि चीनी सेना के साथ हुई खूनी झड़प के बाद फिलहाल, देश की तीनों सेनाओं को अलर्ट पर रखा गया है। सेना के सूत्रों ने जानकारी देते हुए कहा कि गतीरोध को कम करने के लिए एक बार फिर भारत और चीन के बीच मेजर जनरल स्तर की बातचीत की जा रही है.

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की कार का एक्सीडेंट, बाल-बाल बचे प्रधानमंत्री

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे पहले दोनो देशों के बीच बातचीत हुई थी, जोकि बेनतीजा रही। इसी बीच विदेश मंत्रा एस जयशंकर ने बता दिया है कि गलवन घाटी में चीन ने सुनियोजित ढंग से भारीय सैनिकों पर हमला किया है। उनके इस कदम का दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों पर काफी गहरा असर होगा. गौरतलब है कि भारत और चीन के बीच काफी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। 20  जवानों की शहादत के बाद भी भारतीय सेना डटी हुई है। बता दें कि गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद भी दो राउंड की बातचीत हो चुकी है. 15-16 जून की रात को गलवान घाटी के पास भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई।

चौतरफा घिरा ड्रैगन, अब जापान ने भी चीन से सटी बॉर्डर पर तैनात की मिसाइल

भारत के UNSC सदस्य बनने पर अमेरिका ने दिया बड़ा बयान, पाक-चीन को लगी मिर्ची

'यदि पढ़े लिखे नहीं हैं, तो जानकारी लीजिए', राहुल गाँधी पर संबित पात्रा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -