प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व चैंपियनशिप में 11 पदक जीतने के बाद भारत के जूनियर पहलवानों की बढ़ाई
प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व चैंपियनशिप में 11 पदक जीतने के बाद भारत के जूनियर पहलवानों की बढ़ाई
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार, 23 अगस्त को रूस के ऊफ़ा में जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में कुल 11 पदक हासिल करने वाले भारतीय दल को बधाई दी। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल को लेते हुए, प्रधान मंत्री ने लिखा: "प्रतिभाशाली पहलवानों को और अधिक शक्ति! जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में, हमारे पुरुष और महिला दल ने 4 रजत सहित कुल 11 पदक के साथ वापसी की। टीम के लिए बधाई। सफलता और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

पुरुषों की फ्रीस्टाइल में रेपेचेज रूट का पूरा फायदा उठाते हुए यश (74 किग्रा), पृथ्वी बाबासाहब पाटिल (92 किग्रा) और अनिरुद्ध (125 किग्रा) ने कांस्य पदक हासिल किया। गौरव बालियान (79 किग्रा) और दीपक (97 किग्रा) ने भी कांस्य पदक जीता। रविंदर (पुरुषों की 61 किग्रा फ्रीस्टाइल) पुरुषों की ओर से एकमात्र रजत पदक विजेता था क्योंकि टीम ने कुल मिलाकर 6 पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया। 

महिला फ्रीस्टाइल में बिपाशा (76 किग्रा), संजू देवी (62 किग्रा) और भटेरी (65 किग्रा) ने रजत पदक जीता। सिमरन (50 किग्रा) और सीतो (55 किग्रा) ने कांस्य पदक जीतकर भारत की तालिका में इजाफा किया। जूनियर विश्व चैंपियनशिप में महिला कुश्ती भारत के लिए 3 रजत और 2 कांस्य पदक के साथ समाप्त हुई।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -