जस्टिन ट्रूडो की जीत पर पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार यानी आज चुनाव में सफलता के लिए कनाडा के अपने समकक्ष जस्टिन ट्रूडो की सराहना की और कहा कि वह भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने की उम्मीद कर रहे हैं। अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा करते हुए, प्रधान मंत्री ने लिखा  "चुनावों में आपकी जीत पर प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो को बधाई! मैं भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने के साथ-साथ वैश्विक और बहुपक्षीय पर हमारे सहयोग के लिए आपके साथ काम करना जारी रखने के लिए तत्पर हूं।"

जस्टिन ट्रूडो कनाडा के प्रधान मंत्री के रूप में तीसरे कार्यकाल के लिए तैयार हैं, जिन्होंने सोमवार के चुनावों में अपनी लिबरल पार्टी के लिए एक वोट का अनुमान लगाया था। ट्रूडो, जो 2015 से सत्ता में हैं, अब छह साल से भी कम समय में तीन आम चुनाव जीत चुके हैं। लिबरल पार्टी के नेता ट्रूडो ने पिछले महीने कोविड महामारी के बीच में एक स्नैप चुनाव का आह्वान किया था, यह मानते हुए कि महामारी से निपटने से उनकी सरकार को बहुमत हासिल करने में मदद मिलेगी।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 फरवरी को अपने कनाडाई समकक्ष को आश्वासन दिया था कि भारत कनाडा के कोविड टीकाकरण कार्यक्रम का समर्थन करेगा। ट्रूडो ने पीएम मोदी को फोन कर उनका समर्थन मांगा था. इससे पहले, दोनों देशों के बीच संबंध खराब मौसम में प्रवेश कर गए थे, जब ट्रूडो ने भारत में केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध पर चिंता व्यक्त की थी।

आज इन राशि वालों के भाग्य में है सब मंगल ही मंगल

दिल्ली में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

योगी के ‘अब्बा जान’ वाले बयान पर होगी सुनवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -