प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरिक्ष वैज्ञानिकों को श्रीहरिकोटा में PSLV C52 के सफल प्रक्षेपण का अभिवादन किया
प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरिक्ष वैज्ञानिकों को श्रीहरिकोटा में PSLV C52 के सफल प्रक्षेपण का अभिवादन किया
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को पीएसएलवी सी52 मिशन के सफल प्रक्षेपण पर भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों को बधाई दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'हमारे अंतरिक्ष वैज्ञानिकों द्वारा पीएसएलवी सी52 मिशन के सफल प्रक्षेपण पर बधाई। कृषि, वानिकी और वृक्षारोपण के साथ-साथ मिट्टी की नमी और जल विज्ञान और बाढ़ मानचित्रण के लिए, ईओएस -04 उपग्रह सभी मौसम की परिस्थितियों में उच्च रिज़ॉल्यूशन तस्वीरें प्रदान करेगा।"

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने ट्वीट किया, "भारत के ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान पीएसएलवी-सी 52 ने सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र, एसएचएआर, श्रीहरिकोटा से 14 फरवरी, 2022 को 06:17 बजे भारतीय समयानुसार 529 किमी ऊंचाई पर 529 किमी ऊंचाई पर एक इच्छित सूर्य तुल्यकालिक ध्रुवीय कक्षा में पृथ्वी अवलोकन उपग्रह ईओएस -04 को इंजेक्ट किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इसरो के एक ट्वीट का हवाला देते हुए कहा:

"आज श्रीहरिकोटा से तीन उपग्रहों के निर्दोष प्रक्षेपण के साथ, @isro ने 2022 की अपनी पहली महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है! संसद की स्थायी समिति के साथ कल की बैठक में सही सेटिंग होगी." ईओएस -04 उपग्रह बेंगलुरु के यू आर राव सैटेलाइट सेंटर में बनाया गया है। यह एक रडार इमेजिंग उपग्रह है जो कृषि, वानिकी और वृक्षारोपण, साथ ही साथ मिट्टी की नमी और जल विज्ञान, और बाढ़ मानचित्रण सहित अनुप्रयोगों के लिए सभी मौसम की परिस्थितियों में उच्च-रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो प्रदान करने के लिए है। इसका वजन लगभग 1710 किलोग्राम है, 2280 वाट बिजली उत्पन्न करता है, और इसका 10 साल का मिशन जीवन है।"

इस दिन से प्लास्टिक से बने चम्मच, गिलास से लेकर झंडे-ईयरबड तक सब होंगे बैन

'उनके बलिदान को देश नहीं भूलेगा', पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर बोले नितिन गडकरी

पंजाब किंग्स ने अपने इन खिलाड़ियों पर लगाया दांव

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -