शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में पहुंचकर भावुक हुए पीएम मोदी, कही ये बात
शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में पहुंचकर भावुक हुए पीएम मोदी, कही ये बात
Share:

टोक्यो: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मंगलवार को जापान की राजधानी टोक्यो में अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा के साथ मुलाकात की। बता दें कि पीएम मोदी जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए टोक्यो पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने वहां शिंजो आबे को याद किया। इस अवसर पर पीएम मोदी ने किशिदा से कहा कि मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत-जापान के संबंध और मजबूत होंगे और नई ऊंचाई प्राप्त करेंगे। 

वहीं, किशिदा ने भी शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में आने को लेकर मोदी का आभार प्रकट किया। आबे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने वाले पीएम मोदी ने कहा कि मैं पूर्व पीएम आबे के आकस्मिक निधन से काफी दुखी हूं..उन्होंने भारत-जापान संबंधों को एक ऊंचे मुकाम पर पहुंचाया और कई क्षेत्रों में संबंधों का विस्तार भी किया। 

पीएम मोदी ने अपनी पिछली जापान यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उस दौरान उनकी आबे के साथ लंबी चर्चा की थी। उन्होंने कहा कि भारत आपको याद कर रहा है शिंजो आबे। बता दें कि आबे (67) की 8 जुलाई को उस वक़्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह दक्षिणी जापानी शहर नारा में चुनाव प्रचार के समय एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पत्नी को गर्भपात कराने के लिए पति की इजाजत की जरुरत नहीं- केरला हाई कोर्ट

अमेठी में पीएम मोदी का पोस्टर हटाकर लगाया माँ दुर्गा का बैनर, भाजपा नेता आपस में भिड़े

हरियाणा सरकार पर लगा 100 करोड़ का जुर्माना, पर्यावरण के नुकसान पर NGT ने लिया एक्शन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -