पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा अपना इस्तीफा, अब आगे की कवायद शुरू
पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा अपना इस्तीफा, अब आगे की कवायद शुरू
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद नई दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। इस दौरान केंद्रीय कैबिनेट ने 16 वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर अपना और पूरे मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंप दिया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के सम्मान में आज राष्ट्रपतिभवन में रामनाथ कोविंद ने डिनर आयोजित किया है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और एनडीए मंत्रिमंडल के सभी मंत्री मौजूद रहे।  

16वीं लोकसभा भंग करने और मंत्रिमंडल का इस्तीफा सौंपे जाने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) केंद्र में नई सरकार बनाने और नई कैबिनेट गठित करने की प्रक्रिया आरंभ करेगी। शुक्रवार शाम हुई मंत्रिमंडल की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रेल मंत्री पीयूष गोयल, नितिन गडकरी सहित तमाम नेता शामिल हुए। इस बैठक में स्वास्थ्य खराब होने से वित्तमंत्री अरुण जेटली शामिल नहीं हो सके। हालांकि, उन्होंने अपने घर पर एक बैठक की।

वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है। इसके बाद नई लोकसभा का गठन किया जाएगा। नई लोकसभा के गठन के लिए चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नवनिर्वचित प्रत्याशियों की सूची सौपेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी 30 मई को शपथ ग्रहण कर सकते हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी दिग्गज भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिले और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी उपस्थित थे। 

बाबा रामदेव की राहुल गाँधी को सलाह, कहा- ध्यान योग करो

CWC की बैठक में राहुल गाँधी दे सकते हैं इस्तीफा, कांग्रेस के मंत्री बोले- ये महज अफवाह

अमित शाह को मिल सकता है कोई मंत्रालय, आज होगी मंत्रिमंडल की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -