पीएम मोदी ने दी रमजान की शुभकामनाएं, शेयर किया ऑडियो मैसेज

May 17 2018 09:57 PM
पीएम मोदी ने दी रमजान की शुभकामनाएं, शेयर किया ऑडियो मैसेज

नई दिल्ली: इस्लाम धर्म का पवित्र महीना रमजान की शुरुआत पर पीएम मोदी ने गुरुवार को पैगंबर मोहम्मद साहब के संदेशों को याद करते हुए सभी नागरिकों को 'रमजान' की शुभकामनाएं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'रमजान की सबको बधाई देता हूं. हम पैगंबर मोहम्मद साहब के पवित्र विचारों को याद करते हैं, जिन्होंने सद्भाव, उदारता और दान के महत्व पर प्रकाश डाला. रमजान इस्लाम का सबसे पवित्र महिना होता है.'

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने एक और ट्वीट किया, हालांकि यह उर्दू भाषा में है. रमजान की बधाई देते हुए प्रधानमंत्री मोदी काफी उदार दिखे और उन्होंने अपने ट्वीट में एक दो मिनट का ओडियो मैसेज भी शेयर किया, जिसमें वह पैगंबर मोहम्मद के रास्तों और उनकी उदारता के कसीदे बांधते हुए सुने जा सकते है. मोदी ने अपने वीडियो सन्देश में कहा, 'रमजान के पवित्र महीने में रोजा के दौरान जब कोई भुखा या प्यासा रहता है, तो दूसरे भूखे और प्यासे लोगों के एहसास का भी पता चलता है.' उन्होंने कहा कि रमजान के अवसर पर पैगंबर मोहम्मद साहब की शिक्षा को याद किया जाता है.

बता दें कि माह ए रमजान में दुनियाभर के इस्लामिक लोग रोजा रखते हैं. इसके अलावा केंद्र सरकार ने अशांत जम्मू कश्मीर में सीजफायर का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने भारत सरकार से आग्रह किया था कि रमजान के मौके पर घाटी में सेना का ऑपरेशन रोक देना चाहिए. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महबूबा के आग्रह को स्वीकारते हुए सीजफायर को रजामंदी दे दी.

 

किसानों ने चक्काजाम किया

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने स्वच्छता के लिए इंदौर की तारीफ की

World Environment Day: प्रदूषित पर्यावरण से हो रहा है ये असर