पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी समाप्त, यहाँ खर्च होगा ये सारा पैसा

Feb 10 2019 07:00 PM
पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी समाप्त, यहाँ खर्च होगा ये सारा पैसा

नई दिल्ली : गत 15 दिनों से चल रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले उपहारों की नीलामी प्रक्रिया शनिवार को समाप्त हो गई है। नीलामी की प्रक्रिया नेशनल गैलरी ऑफ मॉर्डन ऑर्ट में आयोजित की गई थी। ऑनलाइन नीलामी pmmementos.gov.in वेबसाइट के जरिए आयोजित की गई, जिसमें 1800 उपहारों को नीलामी के लिए रखे गए थे।

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

नीलामी में सबसे ज्यादा बोली अशोक स्तंभ के एक नमूने की लगी, ये 13 लाख रुपये में बिका, जिसका बेस प्राइस 4 हजार रुपये रखा गया था। जबकि असम राज्य के परंपरागत चिन्ह को 2000 हजार रुपये के बेस प्राइस पर नीलामी में जगह दी गई थी, जो 12 लाख रुपये में बिका था। वहीं अमृतसर एसजीपीसी से पीएम मोदी को मिले एक उपहार को 10 हजार रुपए बेस प्राइस के साथ नीलामी की प्रक्रिया में स्थान दिया गया था, जो 10.1 लाख रुपए में बिका।

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

वहीं, भगवान शिव की एक प्रतिमा 10 लाख रुपये में बिकी, जिसकी बेस प्राइस 5 हजार रुपये रखी गई थी। आपको बता दें कि पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी से प्राप्त हुआ पैसा, गंगा को स्वच्छ करने के लिए शुरू किए गए 'नमामि गंगे' अभियान के तहत इस्तेमाल किया जाएगा। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के सीएम हुआ करते थे, तब भी वे खुद को मिले उपहारों की नीलामी करवाया करते थे, जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद भी जारी रखा है।

खबरें और भी:-

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई कमजोर शुरुआत