छठ पूजा के अवसर पर पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ा तोहफा

Nov 10 2018 04:16 PM
छठ पूजा के अवसर पर पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ा तोहफा

नई दिल्ली: दीवाली खत्म होने को बाद अब देश भर में छठ पूजा की तैयारियां की जा रही है, जिसे देशवासी धूम-धाम से मनाएंगे. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक बड़ा तोहफा देने वाले हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी छठ पूजा के अवसर पर वाराणसी को 2.5 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य का उपहार देने का ऐलान करने वाले हैं.

नेशनल एजुकेशन डे : जानिए उस सख्स को जिसके सम्मान में मनाया जाता है राष्ट्रीय शिक्षा दिवस

इस घोषणा के साथ ही योगी ने काशी के लोगों से अनुरोध किया कि वे दीपावली के मौके पर अपने घरों में लगी लाइट और सजावटों को ना उतारें और उन्हें वैसे ही रहने दें जैसे दिवाली पर थी और पीएम द्वारा सुंदर उपहार दिए जाने के बाद फिर से दिये जला कर दीपावली का उत्सव मनाएं. इसी के साथ योगी ने ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे जनपद में स्वच्छता अभियान पर विशेष जोर देते हुए करीब 111 करोड़ रुपए की लागत से बने वाराणसी-बाबतपुर चार-लेन सड़क मार्ग के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को सजाने का भी आदेश दिया है.

नेशनल एजुकेशन डे : मौलाना अब्दुल कलाम की जयंती के अवसर पर मनाया जाता है यह पर्व

आपको बता दें कि छट पूजा इस साल 11 नवंबर से शुरू हो रहा है, यह त्योहार 4 दिन तक मनाया जाता है. बिहार राज्य के प्रमुख त्योहारों में यह एक है, छठ पूजा के चार दिवसीय अनुष्ठान में पहले दिन नहाय-खाए दूसरे दिन खरना और तीसरे दिन डूबते हुए सूर्य की पूजा और चौथे दिन उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है. 

खबरें और भी:-

भारत सरकार ने किया ऐलान, 6 एयरपोर्ट को देगी लीज पर

केंद्र सरकार करेगी इलाहाबाद बैंक की 3,054 करोड़ रुपये देकर आर्थिक सहायता

फोर्टिस को बीच मझधार ने छोड़, सीईओ भवदीप सिंह ने दिया इस्तीफा

?