अपने जन्मदिन से पूर्व देश को यह तोहफा देंगे पीएम मोदी
अपने जन्मदिन से पूर्व देश को यह तोहफा देंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली। अगले सोमवार याने 17 सितम्बर 2018 को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आ रहा है। इस दिन वे अपने जीवन के 68 वर्ष पुरे कर लेंगे।  लेकिन अपने इस जन्मदिन से पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी देश को एक तोहफा देने जा रहे है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से हाल ही में एक ट्वीट कर के दी है।  

नेपाल ने सबसे पुराने दोस्‍त को दिया बड़ा झटका

दरअसल पीएम मोदी ने हाल ही में घोसना की है कि वे आगामी शुक्रवार याने 15 सितंबर के दिन स्वच्छता ही सेवा आंदोलन का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर उन्हें दी जाने वाली सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए  लोगों से अपील भी की है कि वे इस आंदोलन का हिस्सा बने और भारत को स्वच्छ बनाने में सहयोग करे। 


इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने द्वारा शुरू किये गए स्वच्छ भारत मिशन के बारे में बताते हुए भी कहा कि महात्मा गाँधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के उद्देश्य से शुरू किया गया यह ऐतिहासिक जन आंदोलन जल्द ही अपने चार साल पुरे करने वाला है। उन्होंने इस आंदोलन में साथ देने के लिए सभी भारतियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत के सवा सौ करोड़ लोगों ने मिलकर गाँधी जी के इस सपने को साकार करने के लिए जी जान से मेहनत की है। 

एक भी घुसपैठिये को नहीं रहने देंगे: अमित शाह

इस मौके पर उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनाते हुए यह भी बताया कि इस आंदोलन के शुरू होने के बाद से देश में 8.5 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनकर तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पहले देश के केवल 40 फीसदी लोगों के पास  शौचालय की सुविधा उपलब्ध थी लेकिन अब ये संख्या  90 फीसदी है। इसी तरह अब देश के तक़रीबन सवा चार लाख गांव, 430 जिले और 2800 नगर, कस्बे और शहर के साथ-साथ 19 राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश खुले में शौच से मुक्त घोषित हो चुके हैं। 


ख़बरें और भी 

पीएम मोदी के जन्मदिन से दो दिन पहले, 15 सितम्बर से शुरू होगा 'स्वच्छता ही सेवा' आंदोलन

पाकिस्तान ने भी अपनाई भारत की तरकीब, 4300 करोड़ रुपए बचाए

नमो एप के जरिये आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का गुरु मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -