'लोकमान्य' तिलक की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी, नायडू समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
'लोकमान्य' तिलक की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी, नायडू समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम के नायकों में शामिल बाल गंगाधर तिलक को उनकी 100वीं पुण्यतिथि पर शनिवार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनका ज्ञान, साहस और ‘‘स्वराज’’ का विचार लोगों को प्रेरणा देता है. पीएम मोदी के अलावा उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह ने भी देश की आज़ादी में बाल गंगाधर तिलक के योगदान को याद किया.

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम का एक छोटा वीडियो भी सोशल मीडिया पर साझा किया है, जिसमें उन्होंने ब्रिटिश राज के खिलाफ लोगों को एकजुट करने के तिलक की कोशिशों का उल्लेख किया था. मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘‘भारत लोकमान्य तिलक को उनकी 100वीं पुण्यतिथि पर नमन करता है. उनका ज्ञान, साहस, न्याय की भावना और स्वराज का विचार प्रेरणा देता है.’ पीएम मोदी ने तिलक के  कार्यों को याद करते हुए कहा कि कैसे तिलक ने लोगों में आत्मविश्वास पैदा किया था और ‘‘स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा’’ का नारा दिया था.

वहीं वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट करते हुए तिलक को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने तिलक के योगदान को याद करते हुए लिखा कि वो भारतीय स्वाधीनता संग्राम के मुख्य नेताओं में शामिल थे. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि,"लोकमान्य तिलक जी का अध्ययन असीमित था, उनके विचारों, कृतित्व और शोधों में उनके गहन चिंतन को स्पष्ट देखा जा सकता है. उनका विश्वास था कि जब देश गुलामी की बेड़ियों में जकड़ा हो तब भक्ति और मोक्ष नहीं कर्मयोग की आवश्यकता होती है. ऐसे वीर नायक की 100वीं पुण्यतिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि."

 

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

खेल मंत्रालय ने किया चयन समिति का गठन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -