टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों को दिए टिप्स
टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों को दिए टिप्स
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की कम गति वाले जिलों के जिलाधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि अपने जिलों में एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए यदि अलग-अलग रणनीति बनाने की जरुरत हो, तो वो भी बनाइए. पीएम मोदी ने कहा कि, आप क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ये काम कर सकते हैं. जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा हो, इसकी भी कोशिश कर सकते हैं.

बता दें कि झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और मेघालय समेत कुछ राज्यों के 40 से अधिक जिले ऐसे हैं, जहां 50 फीसदी से कम लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी है और दूसरी डोज की रफ्तार भी धीमी है. इस समीक्षा बैठक के दौरान इन राज्यों के सीएम भी मौजूद रहे. बता दें कि अब तक पूरे देश में 78 प्रतिशत आबादी (73.63 करोड़ लोग) को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दे दी गई है, जबकि 35 फीसदी (33.66 करोड़) को दूसरी खुराक भी मिल चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की अब तक लगभग 114 करोड़ से अधिक डोज मुहैया कराई जा चुकी है. वहीं राज्यों के पास अब भी 14.68 करोड़ से अधिक डोज मौजूद हैं, जिनका अभी उपयोग नहीं किया गया है.

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -