PM मोदी ने दी महाराष्ट्र को कई विकास परियोजनाओं की सौगात, बोले- 'डबल इंजन की सरकार...'
PM मोदी ने दी महाराष्ट्र को कई विकास परियोजनाओं की सौगात, बोले- 'डबल इंजन की सरकार...'
Share:

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया। इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी उपस्थित हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने नागपुर से बिलासपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है। साथ ही नागपुर मेट्रो के पहले चरण का आरम्भ भी कर दिया है।

इस समय पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के नागपुर में भाषण दे रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने 75,000 करोड़ रुपये के विकास परियोजनाओं के उद्घाटन तथा शिलान्यास को लेकर महाराष्ट्र और महाराष्ट्र के लोगों को बधाई दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है, "आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है, वे महाराष्ट्र के विकास को नई दिशा देंगी। ये परियोजनाएं प्रदेश में बुनियादी ढांचे की समग्र दृष्टि प्रदान करती हैं। यह सबूत है कि महाराष्ट्र और केंद्र में डबल इंजन की सरकार कितनी तेजी से काम कर रही है।"

वही इससे पहले एकनाथ शिंदे ने इसको लेकर कहा था कि जब इस प्रोजेक्ट का ऐलान हुआ तो इस मार्ग पर आने वाले किसानों एवं उनकी जमीनों को लेकर बहुत लोगों ने जबरदस्ती इसका विरोध किया। यहां शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर हमला बोला साधा। आगे शिंदे ने कहा कि इस विरोध का मैंने सामना किया किसानों को समझाया। किसानों को उनकी जमीन के अच्छे पैसे सरकार द्वारा दिए गए। तत्पश्चात, किसानों का विरोध कम हुआ। एकनाथ शिंदे ने कहा कि मुझे चैलेंज पसंद हैं तथा ये प्रोजेक्ट देश के हित में है, लोगों के हित में है। इसीलिये हमने मेहनत करके इस प्रोजेक्ट को अंजाम उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि वेदांता प्रोजेक्ट महाराष्ट्र से गुजरात एक या दो महीने में नहीं चला गया। इससे पहले प्रदेश में जो सरकार थी, उनकी असफलता के कारण वो प्रोजेक्ट दूसरे प्रदेश में चला गया है। स्वयं मोदी जी ने कहा है कि पिछली सरकार से हमें अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली है मगर हम आपको पूरा सहयोग करेंगे। 

हिन्दू लड़कियों का पीछा नहीं छोड़ रहे मुस्लिम युवक, अब अश्लील हरकत करते पकड़ा गया फैजान

'ये कीड़ा नहीं चावल है...' बोलकर टीचर ने बच्चों को खिलाया मिड डे मील, मचा बवाल

11 वर्षीय छात्र ने कर दिया पुलिस को परेशान, सच्चाई सामने आई तो हर कोई रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -